हाथरस मामलाः लखनऊ में फिर सपाईयों की पीठ पर बरसीं पुलिस की लाठियां, पीड़िता के गांव में ‘नो एंट्री‘

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सपाइयों का कहना है कि प्रदेश में जंगलराज है।
सपाइयों का कहना है कि प्रदेश में जंगलराज है।

सपा नेता जय सिंह यादव समेत 13 लोगों के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

लखनऊ। हाथरस की बिटिया के साथ हुई दरिंदगी और पुलिसिया नाइंसाफी को लेकर उबाल बढ़ता ही जा रहा है। इधर प्रशासन अभी तक मामले की गंभीरता को समझने में नाकाम रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि पुलिस ने पूरे गांव को सील कर छावनी में तब्दील कर दिया है। 

लोग घरों में कैद हैं और गांव में किसी को जाने की अनुमति नहीं है। मीडिया को रोकने की खबरें दिनभर आती रहीं। इधर  राजधानी लखनऊ स्थित हजरतगंज में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन और जमकर नारेबाजी की।  

इस पर पुलिस ने कई कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। अचानक आई सपाईयों की भीड़ के आगे पुलिस बेबस नजर आई और हालात काबू में करने के लिए लाठीचार्ज किया।। इसमें कई कार्यकर्ताओं के चोट आई हैं।  

दूसरी ओर अयोध्या नगर कोतवाली में उपनिरीक्षक सुनील यादव की तहरीर पर सपा नेता जय सिंह यादव समेत 13 लोगों के खिलाफ धारा 144 का उल्लंघन और महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। इन सभी ने अयोध्या में कैंडल मार्च निकाला था। 

पुलिस ने प्रदर्शन में शामिल पूर्व विधायक इंदल रावत को भी गिरफ्तार कर लिया। सपाइयों का कहना है कि प्रदेश में जंगलराज है। कानून-व्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी है। योगी आदित्यनाथ से राज्य नहीं संभल रहा है, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। 

बता दें कि सपाइयों ने गुरुवार को भी प्रदर्शन किया था। दरअसल हाथरस मामले में सरकार और प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं। पीड़िता के गुपचुप अंतिम संस्कार के बाद जब विपक्ष ने आवाज उठाई तो सरकार सवालों के घेरे में आ गई।


संबंधित खबरें