17 साल के बेटे के बाप ने 17 महिलाओं से शादी के नाम पर ठगे 6 करोड़, जाने ऐसे शख्स के बारे में

टीम भारत दीप |

उसकी पत्‍नी का नाम अमृता देवी है। एक बेटा भी है जो बारहवी का छात्र है।
उसकी पत्‍नी का नाम अमृता देवी है। एक बेटा भी है जो बारहवी का छात्र है।

हैदराबाद में शनिवार को एक दिलचस्प युवक पुलिस को हत्थे लगा। यह युवक 9वीं पास है और खुद को सेना का मेजर बताते हुए 17 परिवार की महिलाओं और उनके परिवार वालों को शादी का झांसा देकर 6 करोड़ से ज्यादा रुपए ठग लिए ।

हैदराबाद। हैदराबाद में शनिवार को एक दिलचस्प युवक पुलिस को हत्थे लगा। यह युवक 9वीं पास है और खुद को सेना का मेजर बताते हुए 17 परिवार की महिलाओं और उनके परिवार वालों को शादी का झांसा देकर 6 करोड़ से ज्यादा रुपए ठग लिए ।

इस शख्स की एक और इंट्रेस्टिंग बात है यह यह पहले से शादी-सुदा और इसका बेटा 17 साल का हुआ चुका है जो इंटरमीडिएट फाइनल ईयर का छात्र है। इस शख्‍स की उम्र 42 साल बताई गई है। 

जानकारी के अनुसार आरोपी युवक का नाम मधुवथ श्रीनु नायक उर्फ श्रीनिवास चौहान है जो आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के केल्‍लमपल्‍ली गांव का रहने वाला है।

पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद उसके पास से तीन नकली पिस्‍टल, सेना की तीन जोड़ी वर्दी, एक फर्जी आर्मी आईडी और कुछ और फर्जी दस्‍तावेज जब्‍त किए हैं। पुलिस ने उसके पास से मिले 85 हजार रुपयों के अलावा उसकी तीन कारें भी जब्‍त की हैं।

युवक के बारे में पुलिस का कहना है कि वह महज 9वीं कक्षा तक पढ़ा है,  लेकिन उसके पास पोस्‍टग्रेजुएशन की फर्जी डिग्री भी है। उसकी पत्‍नी का नाम अमृता देवी है। एक बेटा भी है जो बारहवी का छात्र है।

उसका परिवार इस समय आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले में रह रहा है, लेकिन वह खुद हैदराबाद आकर सैनिकपुरी, जवाहर नगर में रहने लगा। उसने अपने परिवार को बताया कि उसे इंडियन आर्मी में नौकरी मिल गई है और वह मेजर बन गया है।

पुलिस ने यह भी बताया कि उसने श्रीनिवास चौहान नाम से फर्जी आधार कार्ड बनाया जिसमें उसने अपनी जन्‍मतिथि 12-7-1979 की जगह 27-7-1986 दिखाई।

पूछताछ में पता चला कि वह मैरिज ब्‍यूरो या अपने परिचितों के जरिए ऐसे परिवार खोजता जिन्‍हें अपनी बेटियों की शादी करनी होती थी। इसके बाद वह अपने नकली आर्मी आईडी कार्ड, फोटो और खिलौना पिस्‍टल के सहारे उन्‍हें अपने जाल में फंसा लेता था।

वह खुद को पुणे, नैशनल डिफेंस अकेडमी से ग्रेजुएट बताता था। वह कहता था कि वह आर्मी की हैदराबाद रेंज में मेजर है।जब से उसकी जानकारी बाहर आई है तब से वह सोशल मीडिया पर छा गया है। 


संबंधित खबरें