दिल्ली हिंसाः ट्विटर ने किसान आंदोलन को लेकर बरगला रहे 500 अकाउंट किए सस्पेंड

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सैकड़ों अकाउंट्स और ट्वीट्स पर एक्शन लिया है।
सैकड़ों अकाउंट्स और ट्वीट्स पर एक्शन लिया है।

इस बीच गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा के बाद अब ट्विटर ने भी कार्रवाई की है। ट्विटर ने 500 अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया है। ट्विटर की ओर से बताया गया कि ये नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए।

नई दिल्ली। देश का दिल माने जानी वाली दिल्ली में बीते रोज गणतंत्र दिवस के दिन जो कुछ भी हुआ। उसे लेकर चारों तरफ निन्दनीय माहौल है। यहां हुई हिंसा को लेकर प्रशासन ने भी कार्रवाई शुरू  दी है। कई किसान नेताओं पर केस दर्ज किया गया है तो कई उपद्रवियों को पहचान के बाद गिरफ्तार भी किया गया है। इस बीच गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा के बाद अब ट्विटर ने भी कार्रवाई की है।

ट्विटर ने 500 अकाउंट्स को सस्पेंड कर दिया है। ट्विटर की ओर से बताया गया कि ये प्लेटफार्म के नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए। जिस वजह से बुधवार को यह कार्रवाई की गई है। ट्विटर एक प्रवक्ता के मुताबिक उन ट्वीट्स पर लेबल भी लगाया गया है जो नियमों का उल्लंघन करते हुए पाए गए हैं।

 ट्विटर प्रवक्ता के मुताबिक, हमने हिंसा, दुर्व्यवहार और धमकियों को उकसाने के प्रयासों वाले संवाद से सर्विस को बचाने के लिए सख्त कार्रवाई की है। जो कुछ नियमों को तोड़कर ऑफलाइन नुकसान का जोखिम पैदा कर सकते हैं। उनके मुताबिक टेक्नॉलजी और मानवीय समीक्षा का इस्तेमाल करते हुए ट्विटर ने बड़े पैमाने पर काम किया और सैकड़ों अकाउंट्स और ट्वीट्स पर एक्शन लिया है।

जो ट्विटर नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। स्पैम और प्लैटफॉर्म पर हेरफेर करने में जुटे 550 अकाउंट्स को सस्पेंड किया गया है। माइक्रोब्लॉगिंग प्लैटफॉर्म की ओर से कहा गया कि इसने उन ट्वीट्स पर लेबल लगाए हैं जो मीडिया पॉलिसी का उल्लंघन करते हुए पाए गए। प्रवक्ता के मुताबिक स्थिति पर पैनी निगाह बनाए हुए हैं और सतर्क भी हैं।

बता दें कि मंगलवार को किसान परेड के दौरान उपद्रवियों ने दिल्ली में कई जगह हिंसा की थी। 
 


संबंधित खबरें