विकास दुबे की पत्नी रिचा से ईडी अधिकारियों ने सात घंटे किए सवाल पर सवाल

टीम भारत दीप |

अधिकारियों ने रिचा से विकास दुबे के कमाई का जरीया और कहा निवेश करता था आदि के बारे में विस्तार से सवाल—जवाब किए।
अधिकारियों ने रिचा से विकास दुबे के कमाई का जरीया और कहा निवेश करता था आदि के बारे में विस्तार से सवाल—जवाब किए।

काली कमाई का साम्राज्य खड़ा करने वाले कानपुर के माफिया रहे विकास दुबे से जुड़े लोगों के खिलाफ ईडी जांच कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे से एक —एक सवाल करते हुए लगभग सात घंटे तक पूछताछ करती रही।

कानपुर। काली कमाई का साम्राज्य खड़ा करने वाले कानपुर के माफिया रहे विकास दुबे से जुड़े लोगों के खिलाफ ईडी जांच कर रही है। प्रवर्तन निदेशालय ने बुधवार को विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे से एक -एक सवाल करते हुए लगभग सात घंटे तक पूछताछ करती रही।

जांच अधिकारियों ने रिचा से विकास दुबे के कमाई का जरीया और कहा निवेश करता था आदि के बारे में विस्तार से सवाल—जवाब किए। ईडी के लखनऊ जोन कार्यालय ने पिछले महीने विकास दुबे के खास सहयोगी रहे जयकांत बाजपेयी समेत 36 आरोपियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था

। इसमें विकास दुबे के भाई और उसकी पत्नी को भी नामजद किया गया है। बिकरू कांड के बाद विकास दुबे समेत छह अभियुक्त पुलिस मुठभेड़ में मार गिराए गए थे, जबकि 36 आरोपी अभी जेल में हैं।ईडी के मुकदमे में विकास दुबे गैंग के इन्हीं 36 लोगों को नामजद हैं। मामले की जांच के दौरान ईडी को कुछ ऐसे दस्तावेज मिले थे, जिससे मृतक विकास दुबे के परिवार की अवैध संपत्तियों का पता चला।

इनमें से कई दस्तावेज कानपुर के एक्टिविस्ट सौरभ भदौरिया ने ईडी को सौंपे थे। जानकारी अनुसार ईडी के टीम ने रिचा दुबे से परिवार की संपत्तियों के बारे में जानकारी मांगी। यह भी पूछा कि इन संपत्तियों को कब और कैसे अर्जित किया गया। ईडी की टीम ने विकास दुबे की व्यापारिक साझेदारी, उनके कारोबार और बैंक खातों के बारे में भी पूछा। वह अपने दोनों बेटों और वकील के साथ ईडी के कार्यालय पहुंची थीं। 


मालूम हो कि दो-तीन जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम कानपुर में चैबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव गई थी, जहां बीच सड़क पर जेसीबी लगाकर पुलिस की बढ़ गई तभी विकास और उसके साथियों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। फायरिंग में बिल्हौर सीओ देवेंद्र मिश्रा समते 08 पुलिसवाले शहीद हो गए थे। 


संबंधित खबरें