खुशखबरी 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती करने जा रही प्रदेश सरकार

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

इस भर्ती के लिए अभी तक 28 जिलों ने भर्ती विज्ञापन जारी किया है।
इस भर्ती के लिए अभी तक 28 जिलों ने भर्ती विज्ञापन जारी किया है।

इन तीनों श्रेणी के करीब 53000 पद खाली हैं। सभी 75 जिलों में तीनों श्रेणी के लगभग 53 हजार पदों पर भर्ती होनी है। इनको आगंनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकत्री, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। अब तक 28 जिलों ने इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। तीन जुलाई तक सभी जिलों को विज्ञापन जारी करने के निर्देश हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लगातार प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने की ​दिशा में काम कर रही है। शिक्षकों की भर्ती के बाद बड़े पैमाने पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती करने जा रही है।  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती करेगी।

प्रदेश के सभी 75 जिलों में 53 हजार आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पदों पर भर्ती तीन श्रेणियों में होगी।प्रदेश में 53 हजार पद पर होने वाली भर्ती के लिए जिलो में तीन जुलाई तक विज्ञापन भी जारी होगा। इस भर्ती के लिए अभी तक 28 जिलों ने भर्ती विज्ञापन जारी किया है। इन पदों की एक श्रेणी में तो कक्षा पांच पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने आंगनबाड़ी कार्यकत्री के तीन श्रेणी के रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू की है। प्रदेश में इस समय इन तीनों श्रेणी के करीब 53000 पद खाली हैं। सभी 75 जिलों में तीनों श्रेणी के लगभग 53 हजार पदों पर भर्ती होनी है। इनको आगंनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकत्री, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है।

अब तक 28 जिलों ने इसके लिए विज्ञापन जारी कर दिया है। तीन जुलाई तक सभी जिलों को विज्ञापन जारी करने के निर्देश हैं। प्रदेश सरकार ने आंगनबाड़ी भर्ती प्रक्रिया करीब दस वर्ष बाद शुरू की है। उत्तर प्रदेश में रहने वाले पुरुष व महिला उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं।

इसके लिए जिलों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता व सहायिकाओं की रिक्तियों के लिए आवेदन करने लिए संबंधित जिला कार्यक्रम अधिकारी (डीपीओ) अलग-अलग विज्ञापन जारी कर रहे हैं। इसी कारण सभी जिलों में आवेदन की अंतिम तारीख भी अलग-अलग है।

इसमें आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के लिए आयु सीमा 21 से से 45 वर्ष तथा सहायक के लिए उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 50 वर्ष है। इस भर्ती से संबंधित सभी जानकारी बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की वेबसाइट balvikasup.gov.in पर उपलब्ध है। 

 इसे भी पढ़ें...

 


संबंधित खबरें