पति से रिश्ते खराब होने के बाद महिला ने रचाई दूसरी शादी, फिर करवा लिया बच्चों का अपहरण

टीम भारत दीप |

24 घंटे के अंदर ही सर्विलांस के जरिए बच्चों की मां का लोकेशन ट्रेस किया गया।
24 घंटे के अंदर ही सर्विलांस के जरिए बच्चों की मां का लोकेशन ट्रेस किया गया।

देर शाम पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बच्चों के लापता होने की सूचना दी। ​बच्चों के पिता किशोरी का उसकी पत्नी से विवाद चल रहा था। 6 महीने पूर्व वह पति को छोड़कर चली गई और किसी अन्य से शादी कर ली।ऐसे में परिवार के लोगों ने आशंका जताई थी कि बच्चों की मां ने ही उन्हें बहला-फुसलाकर अपहरण करा लिया। पिता किशोरी की तहरीर पर देर पुलिस ने मां के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था।

गोरखपुर। उत्त प्रदेश की गोरखपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया । यहां एक महिला ने पति से खटपट के दूसरे के साथ रहले लगी थी। पहले पति को परेशान करने के लिए उसने अपने दो बच्चों का अपहरण करा लिया था। बच्चों के गायब होने के बाद घर वाले परेशान हो गए । काफी खोजबीन के बाद भी जब पता नहीं चला तो पिता ने थाने पर अपहरण का मामला दर्ज  कराया। मामला दर्ज होने के बाद पुलिस ने बच्चों को 24 घंटे में खोल लिया। 

पुलिस ने सर्विलांस से लोकेशन ट्रेस कर दिल्ली पुलिस की मदद से दोनों बच्चों को दिल्ली में सकुशल बरामद कर लिया। वहीं, आरोपित मां को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बच्चों को दिल्ली से वापस लाने बुधवार की रात पुलिस टीम रवाना हो गई। उम्मीद है गुरुवार की रात तक पुलिस बच्चों को लेकर वापस आ जाएगी।

खेलते समय लापता हुए थे दोनों बच्चे

दरअसल, मंगलवार को हरपुर बुदहट इलाके के कटशहरा गांव में एक मंदिर के पास खेल रहे दो बच्चे अचानक लापता हो गए। इसकी जानकारी होने पर परिजनों ने गांव सहित पूरे इलाके में काफी तलाश की, लेकिन बच्चों का कुछ पता नहीं चला। देर शाम पिता ने पुलिस को तहरीर देकर बच्चों के लापता होने की सूचना दी। ​बच्चों के पिता किशोरी का उसकी पत्नी से विवाद चल रहा था। 6 महीने पूर्व वह पति को छोड़कर चली गई और किसी अन्य से शादी कर ली।

ऐसे में परिवार के लोगों ने आशंका जताई थी कि बच्चों की मां ने ही उन्हें बहला-फुसलाकर अपहरण करा लिया। पिता किशोरी की तहरीर पर देर पुलिस ने मां के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज किया था। वहीं, बच्चों की तलाश के लिए एसएसपी दिनेश कुमार प्रभु ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया।

ऐसे पकड़ में आई आरोपित

शिकायत दर्ज होने के बाद एसएसपी  दिनेश कुमार प्रभु ने बताया कि घटना के बाद से ही पुलिस अन्य बिंदुओं के साथ अपहरण के बिंदु पर भी काम कर रही थी। 24 घंटे के अंदर ही सर्विलांस के जरिए बच्चों की मां का लोकेशन ट्रेस किया गया। उसकी लोकेशन दिल्ली में मिली।

इसके बाद दिल्ली की कश्मिरी गेट पुलिस की मदद से बच्चों को सकुशल बरामद ​कर लिया गया। मां को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित मां समेत बच्चों को गोरखपुर वापस लाने के लिए पुलिस टीम दिल्ली के लिए रवाना हो गई है। उम्मीद है गुरुवार की देर रात पुलिस बच्चों को सकुशल वापस लेकर आ जाएगी। वहीं बच्चों का पता चलने के बाद परिवार वालों की जान में जान आई। 

 इसे भी पढ़ें...

  1. लखनऊ: बेखौफ बदमाशों ने ताबड़तोड़ बरसाईं गोलियां, व्यापारी के सिर में मारी गोली, हालत गंभीर
  2.  यूपी: भाजपा में सब कुछ ठीक नहीं! केशव मौर्य के इस बयान से फिर गर्म हुईं चर्चाएं
  3. लखनऊ: ग्राहकों की ID पर फर्जी सिम बेचने वाला गिरोह सक्रिय, क्राइम ब्रांच ने दो को धरदबोचा

संबंधित खबरें