लखनऊ: 9 अगस्त को इप्सेफ के आह्वान पर देशभर के कर्मचारी करेंगे आन्दोलन , बनाई ये रणनीति

टीम भारत दीप |

यूपी में आंदोलन का नेतृत्व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद करेगी।
यूपी में आंदोलन का नेतृत्व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद करेगी।

इस दिन इंडियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) के आह्वान पर देश के साथ यूपी में भी कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन अपने-अपने कार्यालयों में प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे। इस बाबत आज राजधानी लखनऊ स्थित बलरामपुर चिकित्सालय में कार्यक्रम की तैयारी पर बैठक अध्यक्ष सुरेश रावत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

लखनऊ। 9 अगस्त को भारत छोड़ो आन्दोलन दिवस पर देशभर के कर्मचारी आन्दोलनरत् रहेंगे। दरअसल इस दिन इंडियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाइज फेडरेशन (इप्सेफ) के आह्वान पर देश के साथ यूपी में भी कर्मचारी अपनी मांगों के समर्थन अपने-अपने कार्यालयों में प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजेंगे।

इस बाबत आज राजधानी लखनऊ स्थित बलरामपुर चिकित्सालय में कार्यक्रम की तैयारी पर बैठक अध्यक्ष सुरेश रावत की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक के बाद परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ता/महंगाई राहत राशि की तीन किस्तों की घोषणा बिना बकाया भुगतान के की गई है।

वहीं यूपी में अभी तक महंगाई भत्ते की बहाली की घोषणा नहीं की गई जबकि जुलाई माह बीत चुका है। बताया गया कि इसको लेकर कर्मचारियों में निराशा व्याप्त है। बताया गया कि इसके लिए प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री का ध्यान आकृष्ट किया जाना आवश्यक है। साथ ही ठेकेदारी प्रथा, संविदा की स्पष्ट नीति नहीं है।

बताया गया कि  पुरानी पेंशन बहाली, निजीकरण रोकने सहित विभिन्न कर्मचारी समस्याओं पर ध्यानाकर्षण के लिए 9 अगस्त 2021 भारत छोड़ो आन्दोलन दिवस पर पूरे देश में आंदोलन चलाया जाए। बताया गया कि इप्सेफ का एक अहम घटक होने के कारण यूपी में आंदोलन का नेतृत्व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद करेगी।

वहीं प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव के मुताबिक 9 अगस्त 2021 भारत छोड़ो आन्दोलन दिवस पर कुछ खास नारों के साथ में आन्दोलन चलाया जाएगा। इन नारों का ज्रिक करते हुए उन्होंने बताया,'नई पेंशन स्कीम भारत छोड़ो,  ठेकेदारों भारत छोड़ो, वेतन व अन्य सुविधाओं में असमानता भारत छोड़ो, पुराने पुराने व अलोकतांत्रिक कंडक्ट रूल भारत छोड़ो,

महंगाई भत्ते को एरियर के साथ बहाल करो,एक देश एक टैक्स एक विधान तो पूरे देश के कर्मचारियों को एक जैसा वेतन व सुविधाएं क्यों नहीं,पुरानी पेंशन योजना लाओ, नई पेंशन योजना भारत छोड़ो,नेशनल हेल्थ मिशन के कर्मचारियों को सरकारी कर्मचारियों का दर्जा दो,ठेकेदारों के माध्यम से रखे गए कर्मचारियों का दौहरा शोषण ख़त्म करो,

ठेकेदार हटाओ ठेका कर्मचारी बचाओ' जैसे नारों की पट्टियों के साथ 9 अगस्त को सभी कार्यालयों में अपनी मांगों की तख्तियों के साथ कर्मचारी अपनी आवाज बुलंद करेंगे। बताया गया कि कार्यक्रम का व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है। उनके मुताबिक आंदोलन आवश्यक है, जिससे कि सरकार को जगाया जा सके।

बताया गया कि इस गया कि इस मौके पर प्रधानमंत्री व सीएम को ज्ञापन भी भेजा जाएगा। वहीं बैठक में परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गिरीश चन्द्र मिश्रा, संगठन प्रमुख डॉ के के सचान, प्रवक्ता अशोक कुमार, उपाध्यक्ष धनन्जय तिवारी, सर्वेश पाटिल, आर के पी सिंह, सतीश यादव, एस के पाठक, प्रदीप गंगवार, अभय पाण्डेय,

सचिव डॉ पी के सिंह, संयुक्त मंत्री आशीष पाण्डेय, संगठन मंत्री जे पी मौर्या, वित्त मंत्री राजीव तिवारी, मीडिया प्रभारी सुनील कुमार, लखनऊ मण्डलीय मंत्री राजेश चौधरी, कार्यालय सचिव कमल श्रीवास्तव, अजय पाण्डेय, कपिल वर्मा, अनिल चौधरी, डी डी त्रिपाठी, राम मनोहर कुशवाहा आदि मौजूद रहे।


संबंधित खबरें