लखनऊ: जासूसी कांड को लेकर सड़क पर उतरी कांग्रेस, हिरासत में लिए गए 150 से ज्यादा कांग्रेसी

टीम भारत दीप |

प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू कल शाम से ही थे नजर बंद।
प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू कल शाम से ही थे नजर बंद।

फोन टैपिंग (पेगासस जासूसी कांड) के मामले को लेकर कांग्रेस सड़क पर उतरी है। इसी क्रम में गुरुवार को लखनऊ में विरोध प्रदर्शन करने निकले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार 'लल्लू' को हिरासत में ले लिया गया है। बताया गया कि 150 पार्टी कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लेकर रिजर्व पुलिस लाइन ले जाया गया है।

लखनऊ। जासूसी कांड को लेकर देश भर में मचे बवाल के बीच कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी के निर्देश पर उत्तर प्रदेश समेत देश भर में फोन टैपिंग (पेगासस जासूसी कांड) के मामले को लेकर कांग्रेस सड़क पर उतरी है। इसी क्रम में गुरुवार को लखनऊ में विरोध प्रदर्शन करने निकले यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार 'लल्लू' को हिरासत में ले लिया गया है।

बताया गया कि 150 पार्टी कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में लेकर रिजर्व पुलिस लाइन ले जाया गया है। बताया गया कि प्रदर्शन करने के ऐलान के बाद से ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय लल्लू को उनके डालीबाग स्थित बहुखंडी सरकारी आवास में बुधवार शाम 6:00 बजे से ही नजरबंद कर दिया गया। बताया गया कि यहां PAC समेत स्थानीय पुलिस ने डेरा डाले रही।

वहीं, लखनऊ के विभिन्न थाना क्षेत्रों में रहने वाले कांग्रेस के पदाधिकारियों और नगर अध्यक्ष गुरुवार सुबह अजय लल्लू के आवास के बाहर डटे रहे। देखते ही देखते यहां मंत्री आवास छावनी परिसर में तब्दील हो गया। पुलिस की एक टीम 11 मंजिल पर स्थित लल्लू के फ्लैट के बाहर भी खड़ी हो गई।

वहीं इस बीच भारी तादाद में जुटे कार्यकर्ताओं के साथ लल्लू ने मोदी, योगी मुरादाबाद के नारे लगाते हुए करीब 10:30 बजे आवास से बाहर आ गए। बताया गया कि वह बिल्डिंग से नीचे परिसर में पहुंचे तो पहले से मुस्तैद पुलिस वालों ने घेर लिया। यहां पुलिस का घेरा तोड़ने के प्रयास में कार्यकर्ताओं से काफी धक्का-मुक्की हुई।

लेकिन भारी संख्या में मौजूद पुलिस बल ने लल्लू के हुजूम को गेट तक नहीं पहुंचने दिया। वहीं पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए लल्लू बहुखंडी आवास के गेट के पास खड़े हो गए। इधर लाठियां बरसने के डर से कार्यकर्ताओं ने लल्लू के चारों तरफ घेरा बना लिया। लेकिन इस घेरे को तोड़कर पुलिस ने लल्लू का हाथ पकड़कर घसीट लिया और पुलिस गाड़ी में भरकर लेकर चली गई।

जिसके बाद करीब 150 कार्यकर्ताओं को भी हिरासत में ले लिया गया।


संबंधित खबरें