पंजाब में दलित सीएम की ताजपोशी से यूपी में मायावती नाराज, कांग्रेस के कदम को बताया चुनावी हथकंडा

टीम भारत दीप |

सोमवार  को बसपा प्रमुख मायावती ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।
सोमवार को बसपा प्रमुख मायावती ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

मायावती ने कहा कि 'चरणजीत सिंह चन्नी को कुछ वक्त के लिए पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है। आगामी पंजाब चुनाव इनके नेतृत्व में नहीं, बल्कि गैर दलित के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।' उन्होंने कहा कि इससे साफ होता है कि कांग्रेस का दलितों पर अब तक भरोसा नहीं हुआ है।' इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जवाब देते हुए कहा कि हमारी चुनौती है, आप भी करिए।

लखनऊ। पंजाब में दलित सीएम की ताजपोशी से यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमो मायावती नाराज है। उन्होंने कांग्रेस के इस कदम को चुनावी हथकंडा करार दिया है। दरअसल पंजाब में नए मुख्यमंत्री की ताजपोशी पर सोमवार को बसपा प्रमुख मायावती ने लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने सबसे पहले चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम बनाए जाने पर बधाई दी, मगर कांग्रेस पर तंज भी कसा।

मायावती ने कहा कि 'चरणजीत सिंह चन्नी को कुछ वक्त के लिए पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया जाना कांग्रेस का चुनावी हथकंडा है। आगामी पंजाब चुनाव इनके नेतृत्व में नहीं, बल्कि गैर दलित के नेतृत्व में लड़ा जाएगा।' उन्होंने कहा कि इससे साफ होता है कि कांग्रेस का दलितों पर अब तक भरोसा नहीं हुआ है।'

इधर कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने जवाब देते हुए कहा कि हमारी चुनौती है, आप भी करिए। इधर पत्रकारों से मुखातिब मायावती ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस ने साजिश की है। कांग्रेस पंजाब में हमारे गठबंधन से परेशान है। कहा कि इन्हें मजबूरी में ही दलितों की याद आती है।

कांग्रेस या जवाहर लाल नेहरू के पास डॉक्टर आंबेडकर से कोई काबिल होता तो ये उन्हें संविधान बनाने में शामिल नहीं करते और दलितों को कानूनी अधिकार नहीं मिलते। मुस्लिम सुरक्षित नहीं होते। इस दरम्यान मायावती ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि यूपी विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले ओबीसी समाज का नया प्रेम भाजपा का छलावा है।

उन्होंने कहा, 'ओबीसी के प्रति ईमानदारी होती तो जातिगत जनगणना को स्वीकार कर लेते। उन्होंने कहा कि भाजपा जातिगत जनगणना से घबरा रहे हैं। मायावती ने कहा कि दलित और अति पिछड़े किसी के बहकावे में नही आएंगे, क्योंकि इन्हें जो मिला वह बाबा साहब आंबेडकर की वजह से मिला है।'

वहीं कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बसपा सुप्रीमो को जवाब देते हुए कहा कि मायावती जी का हम सम्मान करते हैं, वो बुजुर्ग हैं। सुश्री मायावती जी को विनम्रता से हाथ जोड़कर कहूंगा कि वो भी घोषणा कर दें। अकाली दल बादल और बसपा का मुख्यमंत्री दलित होगा। उन्होंने चुनौती देते हुए कहा कि ऐसा करके दिखाएं।
 


संबंधित खबरें