मुख्तार की पत्नी और साले भी कानूनी शिकंजे में, इन लोगों के खिलाफ जारी हुआ गैर जमानती वारंट, ये है मामला

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पुलिस के अनुसार मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो साले एक अपराधिक गैंग के लीडर के तौर पर काम कर रहे थे।
पुलिस के अनुसार मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो साले एक अपराधिक गैंग के लीडर के तौर पर काम कर रहे थे।

मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद पर संगठित गिरोह के तौर पर अपराध करने का इल्जाम है।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी पर योगी सरकार शिकंजा कसती ही जा रही है। अब उनकी पत्नी आफसा अंसारी पर गैंगस्टर एक्ट लगा दिया गया है। इससे पहले मुख्तार के की पत्नी के दो भाइयों पर भी इसी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। अब शुक्रवार को आफसा अंसारी और उनके भाई के खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी किया गया है। 

दरअसल, यूपी पुलिस ने अदालत से मुख्तार अंसारी की पत्नी, बेटों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की अपील की थी। इसके पीछे पुलिस के वकील ने कोर्ट में कई दलीलें पेश की थीं। जिसे मानते हुए अदालत ने विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी और उनके साले के खिलाफ एनबीडब्लू जारी कर दिया है। आरोप है कि विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा और सालों ने अवैध कब्जे किए। गैरकानूनी दस्तावेजों का इस्तेमाल किया। सरकारी धन का गबन किया। इसी वजह से अब उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

इससे पहले मुख्तार अंसारी और उनके बेटों के खिलाफ भी इसी तरह की कार्रवाई की जा चुकी है। राज्य में मौजूद उनकी कई संपत्तियों को भी सरकार ने जब्त कर लिया है। आपको बताते चलें कि यूपी सरकार ने मुख्तार अंसारी को हर तरफ से घेरने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। करीब डेढ़ महीने से उनके खिलाफ बड़े स्तर पर कार्रवाई की जा रही है। इससे पहले अगस्त में ही लखनऊ के डालीबाग इलाके में मुख्तार अंसारी के अवैध कब्जे वाली दो इमारतों को जमींदोज किया गया था।

यही नहीं मुख्तार के सहयोगियों और समर्थकों को भी निशाना बनाया जा रहा है। पुलिस के अनुसार मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो साले एक अपराधिक गैंग के लीडर के तौर पर काम कर रहे थे। इसलिए उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। मुख्तार अंसारी की पत्नी आफसा अंसारी व उनके साले सरजील रजा और अनवर शहजाद पर संगठित गिरोह के तौर पर अपराध करने का इल्जाम है। 
 


संबंधित खबरें