बाहुबली मुख्तार की संपत्ति पर गरजा यूपी सरकार का महाबली, बोले योगी कार्रवाई जारी रहेगी

टीम भारत दीप |

भारी पुलिस बल होने के कारण बिल्डिंग गिराने की कार्रवाई हुई।
भारी पुलिस बल होने के कारण बिल्डिंग गिराने की कार्रवाई हुई।

एलडीए का कहना है कि यह बिल्डिंग बिना नक्शा के अवैध तरीके से बनाई गई थी। इसे गिराने के लिए एलडीए की विहित प्राधिकारी ऋतु सुहास ने 11 अगस्त को आदेश दिया था।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाहुबली गैंगस्टर मुख्तार अंसारी पर कार्रवाई जारी है। पुलिस प्रशासन इस माफिया की संपत्ति जब्त करने कार्य कर रहा है। गुरूवार को लखनऊ के डालीबाग में मुख्तार के अवैध कब्जे वाले मकान को जेसीबी से ढहा दिया गया। वहीं प्रयागराज में उसकी 25 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई। 

बता दें कि लखनऊ के डालीबाग में लगभग दस हजार वर्ग फीट क्षेत्रफल में बनी दो बिल्डिंग को जेसीबी की मदद से गिरा दिया गया। इस बिल्डिंग के मालिक 1956 से पहले पाकिस्तान चले गए थे, इसलिए यह बिल्डिंग शत्रु सम्पत्ति घोषित थी। मुख्तार ने फर्जी तरीके से इसे अपनी मां के नाम करा लिया और बाद में अपने दो पुत्रों अब्बास अंसारी व उमर अंसारी के नाम करा दिया था। 

एलडीए का कहना है कि यह बिल्डिंग बिना नक्शा के अवैध तरीके से बनाई गई थी। इसे गिराने के लिए एलडीए की विहित प्राधिकारी ऋतु सुहास ने 11 अगस्त को आदेश दिया था। गुरुवार सुबह लगभग छह बजे प्रशासन व पुलिस बल के साथ एलडीए के अधिकारी 20 से ज्यादा बुलडोजर लेकर मौके पर पहुंचे। 

यहां एक बिल्डंग में ताला बंद था जबकि दूसरे में एक परिवार रह रहा था। उनको तत्काल घर खाली करने को कहा और एलडीए के कर्मचारियों ने बिल्डंग से सामान बाहर कर दिया। दूसरी बिल्डिंग का प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में ताड़ा तोड़ दिया। 

कार्रवाई की भनक लगते ही वहां मुख्तार समर्थकों ने विरोध शुरू कर दिया। एलडीए व प्रशासनिक अधिकारियों से उनकी झड़प भी हुई लेकिन भारी पुलिस बल होने के कारण बिल्डिंग गिराने की कार्रवाई शुरू हुई। अब एहतियात के तौर पर वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 

वहीं प्रयागराज में जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रशासन व पुलिस ने मुख्तार की करीब 25 करोड़ की जमीन को जब्त कर लिया। वहीं पुलिस ने नोटिस सहित बोर्ड लगा दिया है। 

 

योगी बोले कार्रवाई जारी रहेगी
लखनउ और प्रयागराज में कार्रवाई के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निजी कार्यालय के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि माफिया मुख्तार के काले साम्राज्य का अंत निकट आ गया है- 


पंजाब से चला रहा गैंग

 
उत्तर प्रदेश में मुख्तार अंसारी की संपत्ति जब्त करने का काम भले ही यूपी सरकार कर रही हो लेकिन केंद्र में भाजपा सरकार होने के बाद भी मुख्तार पंजाब से अपने गैंग को चला रहा है। यूपी सरकार अब तक उसे पंजाब से ला नहीं पाई है।

मीडिया में चर्चा है कि मुख्तार ने भाजपा में ही अपने भरोसेमंदों के सहारे मऊ के एसपी का ट्ांसफर करा दिया। अब वहां एक पीपीएस अधिकारी को प्रमोशन पर एसपी बनाकर भेजा गया है। ऐसे में संपत्ति जब्त करने की यूपी सरकार की कार्रवाई कितनी कारगर है, यह मुख्तार के यूपी आने पर ही पता चलेगा। 


संबंधित खबरें