घर लौट रहे यूपी-बिहार के यात्रियों को रेलवे ने दी बड़ी सुविधा, चलेगी 6 विशेष ट्रेनें

टीम भारत दीप |

विशेष ट्रेनें चलने से ऐसे हजारों लोगों को विशेष ट्रेनें चलने से काफी सहूलियत होगी।
विशेष ट्रेनें चलने से ऐसे हजारों लोगों को विशेष ट्रेनें चलने से काफी सहूलियत होगी।

24 से 26 अप्रैल तक दोनों शहरों के लिए तीन-तीन विशेष ट्रेनें रवाना होंगी। इनकी बुकिंग भी शुरू हो गई है।सिर्फ आरक्षित व आरएसी टिकट वाले यात्रियों को सफर करने की अनुमति दी जा रही है। सफर के दौरान मास्क लगाना जरूरी है। मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है।

नई दिल्ली।कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से विनाश कर रही है। संक्रमितों के आगे सरकारों की सुवधिाएं बौनी होती जा रही है। फिर लॉकडाउन के डर से प्रवासी अपने घरों को लौटने लगे है। दिल्ली से घर लौट रहे उत्तर प्रदेश और बिहार के प्रवासियों के लिए भारतीय रेलवे ने राहत भरी सुविधा दी है।

ऐसे हजारों लोगों को विशेष ट्रेनें चलने से काफी सहूलियत होगी। उत्तर प्रदेश व बिहार के यात्रियों की सुविधा के लिए उत्तर रेलवे ने दरभंगा और सीतामढी के लिए विशेष ट्रेनें चलाने की घोषणा की है। 24 से 26 अप्रैल तक दोनों शहरों के लिए तीन-तीन विशेष ट्रेनें रवाना होंगी।

इनकी बुकिंग भी शुरू हो गई है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि अलग-अलग रूट पर मांग के अनुसार विशेष ट्रेनें घोषित की जा रही हैं। सिर्फ आरक्षित व आरएसी टिकट वाले यात्रियों को सफर करने की अनुमति दी जा रही है। सफर के दौरान मास्क लगाना जरूरी है। मास्क नहीं लगाने वालों से जुर्माना वसूला जा रहा है।

दिल्ली- दरभंगा के लिए यह विशेष ट्रेनें 

04492 नंबर की विशेष ट्रेन 24 अप्रैल को, 04496 नंबर की विशेष ट्रेन 25 अप्रैल को और 04068 नंबर की विशेष ट्रेन 26 अप्रैल को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात में 11 बजे रवाना होगी और अगले दिन रात 11 बजे दरभंगा पहुंचेगी।

मार्ग में इन ट्रेनों का ठहराव मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, शाहजहांपुर, लखनऊ, बाराबंकी, गोंडा, मनकापुर,बभनान, बस्ती, खलीलाबाद, गोरखपुर, देवरिया सदर, भटनी, भाटपर रानी, मैरवा, सिवान, छपरा, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर, ढोली, समस्तीपुर, हायाघाट एवं लहरिया सराय स्टेशनों पर होगा।

नई दिल्ली से सीतामढ़ी के बीच चलने वाली विशेष ट्रेनें

04494 नंबर की विशेष ट्रेन 24 अप्रैल को, 04498 नंबर की विशेष ट्रेन 25 अप्रैल को और 04070 नंबर की विशेष ट्रेन 26 अप्रैल को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से रात में 11.55 बजे रवाना होकर तीसरे दिन तड़के 02.10 बजे सीतामढ़ी पहुंचेगी।

मार्ग में यह मुरादाबाद, बरेली,शाहजहांपुर, हरदोई, आलम नगर, लखनऊ, बाराबंकी, रुदौली, फैजाबाद, अयोध्या, गोशैनगंज, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, वाराणसी, वाराणसी सिटी, औड़िहार, गाजीपुर सिटी, युसुफपुर, बलिया, सुरेमनपुर, छपरा, दिघवारा, हाजीपुर तथा मुजफ्फरपुर, स्टेशनों पर ठहरेगी।


संबंधित खबरें