ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच पीएम मोदी आज अधिकारियों के साथ करेंगे चर्चा

टीम भारत दीप |

सरकार टीकाकरण की गति बढ़ाने पर जोर देगी।
सरकार टीकाकरण की गति बढ़ाने पर जोर देगी।

दक्षिण अफ्रीका में पाए गए कोरोना के नए वैरिएंट के बीच कई देशों ने अपने-अपने देश की हवाई उड़ानों को फिर से प्रतिबंधित कर दिया है। इस बीच भारत में भी अलर्ट जारी किया गया है और नए वैरिएंट के खतरे से बचने के लिए दक्षिण अफ्रीकी देश से आने वाले यात्रियों का गहन परीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना के नए ओमिक्रॉन वैरिएंट के बढ़ते खतरे के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

इस बैठक में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अलावा कैबिनेट सचिव राजीव गौबा, प्रधानमंत्री के मुख्य सलाहकार पीके मिश्रा, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल भी मौजूद रहेंगे। जानकारी के तहत यह बैठक सुबह 10:30 बजे होने वाली है। 

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से प्राप्त जानकारी के अुनसार पीएम मोदी देश में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण की समीक्षा करने वाले हैं और टीकाकरण की गति बढ़ाने के लिए भी कुछ जरूरी निर्देश दे सकते हैं। 

जारी किया जा चुका है अलर्ट 

दक्षिण अफ्रीका में पाए गए कोरोना के नए वैरिएंट के बीच कई देशों ने अपने-अपने देश की हवाई उड़ानों को फिर से प्रतिबंधित कर दिया है।

इस बीच भारत में भी अलर्ट जारी किया गया है और नए वैरिएंट के खतरे से बचने के लिए दक्षिण अफ्रीकी देश से आने वाले यात्रियों का गहन परीक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि कोरोना का नया वैरिएंट डेल्टा व डेल्टा प्लस से कई गुना ज्यादा संक्रामक है। 

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें