कोविड सेंटर बनाए गए होटल में लगी आग, सात लोगों की मौत, कई बचाए गए

टीम भारत दीप |

आग सुबह पांच बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।
आग सुबह पांच बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है।

आग लगने की इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से झुलस भी गए हैं। मुख्यमंत्री ने मुआवज़े का ऐलान किया है और अधिकारियों को जांच के आदेश दिए हैं।

विजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश)। आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा शहर में कोविड सेंटर बनाए गए एक होटल में भीषण आग लगने की वजह से सात लोगों की मौत हो गई। रेस्क्यू करके 30 लोगों को सेंटर से सुरक्षित बाहर निकाला गया है। आग लगने की इस घटना में कई लोग गंभीर रूप से झुलस भी गए हैं। मुख्यमंत्री ने मुआवज़े का ऐलान किया है और अधिकारियों को जांच के आदेश दिए हैं। 
 
विजयवाड़ा स्थित स्वर्णा पैलेस होटल को कोविड-19 सेंटर बनाया गया था। इस होटल में 22 मरीजों का इलाज चल रहा था। वहीं, कर्मचारियों को मिलाकर 50 के करीब लोग यहां रह रहे थे। कृष्णा जिले के डीएम मोहम्मद इम्तियाज ने बताया कि आग सुबह पांच बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है। हालांकि असल कारणों का पता लगाया जा रहा है। पूरी इमारत को खाली करवाया जा रहा है। 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अचनाक आग लगने की वजह से कई लोग डरकर ऊपर से ही कूद गए। कोविड सेंटर में आग लगने के बाद कई वीडियो भी सामने आए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि कैसे लोग आग और धुएं से बचने के लिए खिड़कियों से बाहर लटक रहे हैं। 

आग लगने से कई लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। फिलहाल इस घटना में सात लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो गई है और माना जा रहा है मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। फिलहाल मृतकों के शवों को होटल से बाहर निकाल लिया गया है। 

इसके थोड़ी ही देर के बाद दमकल विभाग सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गया और आग बुझाने में जुटा हुआ है। बताया गया है कि कई लोगों के होटल में फंसे होने की आशंका है। फिलहाल लोगों को बचाने के लिए राहत बचाव कार्य जारी है। 

वहीं विजयवाड़ा में आग लगने की घटना पर राज्य के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने दुख और शोक व्यक्त किया है और दुर्घटना के कारणों की जानकारी ली है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को बचाव के उपाय करने और घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा इसकी जानकारी दी गई है। 

आंध्र प्रदेश सरकार ने विजयवाड़ा में कोविड-19 सेंटर में लगी आग में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपये के मुआवजे का एलान किया है। गौरतलब है कि इससे पहले, गुरुवार को गुजरात के अहमदाबाद में एक कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू में आग लग गई थी। इसमें आठ कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। 


संबंधित खबरें