B.Ed प्रवेश परीक्षा में सोशल डिस्टेंसिंग थी मिसिंग, एक दूसरे के संपर्क में आए अभ्यर्थी

टीम भारत दीप |

मुख्यद्वार पर सैकड़ों अभ्यर्थी एक—दूसरे के संपर्क में आए। उनके बीच दूरी नहीं थी।
मुख्यद्वार पर सैकड़ों अभ्यर्थी एक—दूसरे के संपर्क में आए। उनके बीच दूरी नहीं थी।

दो गज़ दूरी की बात छोड़िए अभ्यर्थियों के कंधे एक दूसरे से सटे तक नज़र आए। न किसी को कोरोना संक्रमण याद था न कोई रूल्स।

जौनपुर। संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में रविवार को वाराणसी और जौनपुर जिलों में कोविड 19 के मानकों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। दो गज़ दूरी की बात छोड़िए अभ्यर्थियों के कंधे एक दूसरे से सटे तक नज़र आए। न किसी को कोरोना संक्रमण याद था न कोई रूल्स। ऐसे में यदि कोई उसमें संक्रमित रहा होगा तो आप ख़ुद ही अंदाज़ा लगा सकते हैं कि आगे चलकर क्या स्थिति होने वाली है। 

बात अगर वाराणसी ज़िले की की जाए तो यहां कुल 109 परीक्षा केंद्रों पर 39,177 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। अभ्यर्थियों के पहुंचने का सिलसिला शनिवार की सुबह से ही शुरू हो गया था। रविवार को दो पालियों में बीएड प्रवेश परीक्षा का आयोज न किया जा रहा है। 

यहां आलम ये था कि बीएचयू में कई परीक्षा केंद्रों पर दो गज की दूरी तो छोड़िए आधा फीट की भी दूरी तक अभ्यर्थियों के बीच में नहीं थी। परीक्षा केंद्र पर जब प्रवेश का समय हुआ तो सभी कोरोना संक्रमण को भूल गए। संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा में केंद्र पर बिना मास्क और सैनिटाइजर के प्रवेश नहीं दिया जा रहा है, लेकिन सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। 

जौनपुर ज़िले में संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए 56 केंद्र बनाए गए हैं। इसमें करीब 30400 अभ्यर्थी अपनी किस्मत अज़माने के लिए परीक्षा दे रहे हैं। वहीं पूर्वांचल विश्वद्वालय में ही 5 केंद्र बनाए गए और यहां करीब 2500 अभ्यर्थियों को शामिल होना है। यहां पर जो स्थिति कि मुख्यद्वार पर सैकड़ों अभ्यर्थी एक—दूसरे के संपर्क में आए। उनके बीच दूरी नहीं थी। ज़िम्मेदार वहीं थे लेकिन किसी ने इस ओर नहीं सोचा कि ऐसी स्थिति से संक्रमण का ख़तरा कितना अधिक बढ़ जाएगा।  


संबंधित खबरें