अमरोहा की दो युवतियां आपस में शादी करने की जिद पर अड़ी तो जुटी पंचायत

टीम भारत दीप |

युवतियां ने एक-दूसरे से शादी करने का इरादा परिजनों को बताया, उनकी  बात सुनकर परिजन हैरान रह गए।
युवतियां ने एक-दूसरे से शादी करने का इरादा परिजनों को बताया, उनकी बात सुनकर परिजन हैरान रह गए।

आरती की रिश्तेदारी गजरौला थाना क्षेत्र के गांव में है। डिडौली क्षेत्र की युवती दो साल पहले गजरौला क्षेत्र की युवती वसुंधरा के संपर्क में आई थी। दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। दोनों युवतियां अक्सर एक-दूसरे के घर कई दिनों तक आकर ठहरती थीं। 

अमरोहा। मम्मी मैं वसुंधरा (काल्पनिक नाम ) से शादी करना चाहती हूं ,जैसी यह बात आरती (काल्पनिक नाम ) ने बुधवार को अपनी मम्मी से कही तो उसके मम्मी के पैरों के तले जमीन खिसक गई।

पहले मम्मी ने उसे समझाने का प्रयास किया, जब वह नहीं मानी तो परिवार के अन्य लोगों को समझाने के लिए बुलाया गया। इसके बाद भी बात नहीं बनी तो परिवार वालों ने वसुंधरा के परिवार को भी बुला लिया। पंचायत जुटी सभी ने किसी तरह दोनों को शादी न करने के लिए मना करके वसुंधरा को उसके घर वालों के साथ भेज दिया। 

दोनों युवतियां आपस में है रिश्तेदार

यह मामला अमरोहा जिले के डिडौली कोतवाली क्षेत्र का है यहां। यहां रहने वाली बीस वर्षीय युवती आरती की रिश्तेदारी गजरौला थाना क्षेत्र के गांव में है। डिडौली क्षेत्र की युवती दो साल पहले गजरौला क्षेत्र की युवती वसुंधरा के संपर्क में आई थी।

दोनों के बीच गहरी दोस्ती हो गई। दोनों युवतियां अक्सर एक-दूसरे के घर कई दिनों तक आकर ठहरती थीं। बुधवार सुबह गजरौला निवासी युवती डिडौली के गांव में रहने वाली दूसरी युवती के घर पहुंच गई और आपस में बातचीत की।

इसके थोड़ी ही देर बाद दोनों युवतियां ने एक-दूसरे से शादी करने का इरादा परिजनों को बताया।युवतियों की बात सुनकर परिजन हैरान रह गए। उन्होंने दोनों की शादी से साफ इनकार कर दिया।

लेकिन परिजनों के इनकार पर युवतियों ने शादी की जिद पकड़ ली। इससे परिजनों को होश उड़ गए। कुछ देर बाद युवतियों ने हंगामा शुरू कर दिया। इसके बाद दोनों परिवारों ने रिश्तेदारों की पंचायत बैठाई। काफी मशक्कत के बाद पंचायत ने समझाकर युवितयों को शांत कराया। इसके बाद गजरौला का परिवार अपनी बेटी को साथ घर ले गया। 


संबंधित खबरें