लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर भीषण हादसे में 6 की मौत 40 घायल, बिहार से दिल्ली जा रहे थे मजदूर

टीम भारत दीप |

सवारियों से भरी ये बस काफी तेज रफ्तार में थी।
सवारियों से भरी ये बस काफी तेज रफ्तार में थी।

टक्कर लगते ही कार एक्सप्रेसवे के नीचे खाई में जा गिरी। बस भी एक्सप्रेस-वे से करीब बीस फीट नीचे जा गिरी, जिससे कार सवार चालक जख्मी हो गया और बस चालक समेत सवार छह लोगों की मौत हो गई है।

कन्नौज। उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में रविवार तड़के भयानक हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। हादसा लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर हुआ। 40 से ज्यादा लोग घायल हैं। कई की हालत गंभीर है। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हादसा सांैरिख थाना क्षेत्र के सकरावा इलाके में हुआ। तड़के करीब पांच बजे एक्सप्रेसवे के कट 148 पर बिहार से दिल्ली की ओर जा रही प्राइवेट बस की किनारे खड़ी कार से जोरदार टक्कर हो गयी। सवारियों से भरी ये बस काफी तेज रफ्तार में थी। 
 
टक्कर लगते ही कार एक्सप्रेसवे के नीचे खाई में जा गिरी। बस भी एक्सप्रेस-वे से करीब बीस फीट नीचे जा गिरी, जिससे कार सवार चालक जख्मी हो गया और बस चालक समेत सवार छह लोगों की मौत हो गई है। 40 अन्य बस यात्री गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। घायलों को सैफई और तिर्वा के अस्पताल में उपचार के लिए भेजा गया। 

सूचना पर यूपीडा कर्मी और पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने बस में सवार घायलों को बाहर निकाला, इससे पहले चार लोगों की मौत हो चुकी थी। वहीं कार में सवार चालक भी गंभीर रूप से जख्मी हुआ था। 

मौके पर पहुंचे सीओ ने घायल हुए कार चालक और बस में सवार 40 यात्रियों को तत्काल तिर्वां अस्पताल भिजवाया गया, जहां दो और लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। मृत घोषित तीन लोगों की की शिनाख्त नहीं हो सकी। बस सवार गोपालगंज बिहार निवासी विजय ने बताया वह प्राइवेट कंपनी में काम करता है और लॉकडाउन के बाद दिल्ली जा रहा था।


नींद आने पर रूक गया एसयूवी चालक
लॉकडाउन के बाद वापस नौकरी पर जाने के लिए बिहार के मधुबनी से प्रवासी कामगार निजी बस से दिल्ली लौट रहे थे। रविवार की सुबह लखनऊ से लुधियाना को लौट रही एसयूवी का चालक नींद आने पर एक्सप्रेसवे किनारे रुक गया। 

कुछ देर में पीछे से आ रही निजी बस आगे खड़ी कार से टकरा गई। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस और कार दोनों ही एक्सप्रेस वे से करीब बीस फीट नीचे तेज रफ्तार के साथ जा गिरी। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई और एक्सप्रेस वे पर कई वाहन सवार रुक गए।


इनकी हुई मौत

1-राजेंद्र पुत्र छोटू राम उम्र 42 वर्ष निवासी खेड़ी कला जिला फरीदाबाद (बस चालक)

2-लाल बाबू राम निवासी छितरौली जिला मुजफ्फरनगर बिहार

3-अशर्फी प्रसाद निवासी एक डिडवा, थाना बैकुंठपुर जनपद गोपालगंज  बिहार।


संबंधित खबरें