पश्चिमी यूपी के बाद अब लखनऊ में लगे 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर, ये है पूरा मामला

टीम भारत दीप |

स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।
स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।

दरअसल लखनऊ के महानगर इलाके की पॉश कालोनी काला कांकर मोहल्ले के निवासियों ने अपने घरों पर 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा रखे है। बताया गया कि लोगों ने आरोप लगाया है कि कॉलोनी के पीछे रहने वाले अवारा लड़के आए दिन कालोनी में झुंड बनाकर घुमते रहते है। लड़कों का यह झुंड कॉलोनी की महिलाएं और लड़कियों से छेड़छाड़ भी करते रहते हैं।

लखनऊ। देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों बीते दिनों 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगे थे। जिसपर काफी हंगामा भी हुआ था। वहीं अब सूबे की राजधानी लखनऊ इस तरह के पोस्टर मकानों पर चस्पा मिले हैं। जिसके बाद हड़कंप मच गया है। दरअसल लखनऊ के महानगर इलाके की पॉश कालोनी काला कांकर मोहल्ले के निवासियों ने अपने घरों पर 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा रखे है।

बताया गया कि लोगों ने आरोप लगाया है कि कॉलोनी के पीछे रहने वाले अवारा लड़के आए दिन कालोनी में झुंड बनाकर घुमते रहते है। लड़कों का यह झुंड कॉलोनी की महिलाएं और लड़कियों से छेड़छाड़ भी करते रहते हैं। बताया गया कि शिकायत करने पर सभी झगड़ा करने लगते है। इन लोगों की कई बार शिकायत की गई है मगर अब तक इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं हुई।

बताया गया कि कॉलोनी के लोगों ने परेशान होकर अपने घरों के बाहर 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। वहीं इस मामले में नगर आयुक्त कालाकांकर में नाले पर अवैध कब्जे का निरीक्षण करने का कार्यक्रम तय है। जिसके बाद निर्णय होगा।

गौरतलब है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में कुछ साल पहले इस तरह के मकान बिकाऊ है के पोस्टर लगे थे। वहीं काला कांकर में रहने वाले जय अरोड़ा ने मीडिया को बताया कि हमारी कॉलोनी के पीछे रहने वाले लोगों ने अवैध रुप से कॉलोनी बना ली है। बताया गया कि यहां से युवा लड़के हमारी कॉलोनी में घूमते रहते हैं।

वे अश्लील इशारे करते हैं और लड़कियों और महिलाओं को चिढ़ाते हैं और यदि कोई विरोध करता है, तो वे बड़ी संख्या में आते हैं और यहां हंगामा करते हैं। उनके मुताबिक कुछ दिन पहले अवैध कॉलोनी के कुछ लोगों ने हमारी कॉलोनी में एक छोटा सा शिव मंदिर बनवाने की कोशिश की थी। फिर हंगामे के बाद यहां पीएसी के जवानों को तैनात किया गया है।

बताया गया कि कुछ समय पहले मेरठ और सहारनपुर से भी इस तरह की खबरें सामने आई थी। बताया गया कि अपनी समस्याओं के कारण कई बार बड़ी संख्या में घरों के बाहर ऐसे पोस्टर देखे गए हैं। बताया गया कि कॉलोनी के लोगों ने भी मिलकर कई बार इन लोगों को समझाने का प्रयास किया है। मगर ये लोग मानते ही नहीं। उनके मुताबिक हमने सुरक्षा के लिए घरों के बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगाए है।

बताया गया कि ये लोग सभी कैमरे को तोड़ देते है। इसी समस्या को देखते हुए कॉलोनी के कुछ लोग पहले ही चुपचाप अपना मकान बेचकर जा चुके है। वहीं इस बाबत स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मदद की गुहार लगाई है।
 


संबंधित खबरें