लखनऊ: कोरोना मरीजों से अधिक वसूली करने वाले इन तीन अस्पतालों पर गिरी गाज, एफआईआर दर्ज

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

जिला प्रभारी रौशन जैकब के आदेश पर मैक्वेल, जेपी और देविना अस्पताल पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।
जिला प्रभारी रौशन जैकब के आदेश पर मैक्वेल, जेपी और देविना अस्पताल पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

राजधानी लखनऊ में तीन अस्पतालों पर गाज गिरी है। इन पर एफआईआर दर्ज की गई है। दरअसल कोरोना संक्रमण के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में जिला प्रभारी रौशन जैकब के आदेश पर मैक्वेल, जेपी और देविना अस्पताल पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जानकारी के मुताबिक मरीजों से वसूली के आरोप के बाद जिला प्रभारी रौशन जैकब ने खुद जाकर जांच की।

लखनऊ। कोरोना की त्रासदी के बीच आपदा को अवसर में बदलने में मशगूल लोगों पर गाज गिरने का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में आज सूबे की राजधानी लखनऊ में तीन अस्पतालों पर गाज गिरी है। इन पर एफआईआर दर्ज की गई है। दरअसल कोरोना संक्रमण के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ में जिला प्रभारी रौशन जैकब के आदेश पर मैक्वेल, जेपी और देविना अस्पताल पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

जानकारी के मुताबिक मरीजों से वसूली के आरोप के बाद जिला प्रभारी रौशन जैकब ने खुद जाकर जांच की। बताया गया कि आरोप सही पाने के बाद उन्होंने सीएमओ को तीनों अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था।

गौरतलब है कि कोरोना त्रासदी के मौजूदा दौर में निजी अस्पतालों में संक्रमितों से ज्यादा पैसे वसूलने की घटनाएं लगातार सामने आ रही थी। इस पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी मंगलवार को कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में कोविड मरीजों से ओवरचार्जिंग की शिकायतें मिल रही हैं।

ये व्यवस्था के खिलाफ तो है ही, मानवता के भी खिलाफ है। उन्होंने ऐसे निजी अस्पतालों पर निगरानी रखने के साथ ही सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। बताते चलें कि सूबे में कोरोना संक्रमण की तीव्रता मंद पड़ने लगी है। बताया गया कि यूपी में कोरोना संक्रमण दर अब 90.6 फीसदी पर पहुंच गई है। बताया गया कि बीते 24 घंटे में सूबे में कोरोना संक्रमण के 8 हजार 727 नए सामने आए हैं।

उधर 21 हजार 108 लोग कोविड से पूरी तरह से ठीक होकर घर लौट चुके हैं। बताया गया कि नए मामलों के बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1 लाख 36 हजार 342 हो गई है।


संबंधित खबरें