यूपी में अब ट्रैफिक नियमों की अनदेखी पड़ेगी भारी, सीएम योगी ने जारी किया ये फरमान

टीम भारत दीप |

सीएम योगी  ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर हाईलेवल बैठक की ।
सीएम योगी ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर हाईलेवल बैठक की ।

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने फरमान जारी करते हुए आदेश दिया है कि ट्रैफिक नियमों का पालन कड़ाई से कराया जाए। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्दी के मौसम में कोहरे आदि के मद्देनजर अधिकारियों को सड़क सुरक्षा के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में ट्रैफिक नियमों की अनदेखी अब भारी पड़ेगी। सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने फरमान जारी करते हुए आदेश दिया है कि   ट्रैफिक नियमों का पालन कड़ाई से कराया जाए। दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्दी के मौसम में कोहरे आदि के मद्देनजर अधिकारियों को सड़क सुरक्षा के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सभी जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षकों को अपने जिले के दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में सुरक्षित आवागमन के लिए सभी जरुरी प्रबन्ध सुनिश्चित करने को लेकर निर्देशित किया है। वहीं सीएम योगी ने रविवार को अपने सरकारी आवास पर हाईलेवल बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रदेश  में कामन सर्विस सेन्टर की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश दिए।

कहा कि इससे नागरिकों को शासकीय सेवाएं उनके निवास स्थान के समीप बेहतर ढंग से सुलभ हो सकेंगी तथा उनके समय व धन की बचत भी होगी। नए कामन सर्विस सेन्टर का संचालन प्रारम्भ हो जाने पर शहरी,अर्धशहरी क्षेत्रों से लेकर प्रदेश की दूर-दराज ग्राम पंचायतों तक बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर मुहैया हो सकेंगे।

बैठक में गन्ना किसानों को बुआई के लिए उच्च गुणवत्ता वाली फसलें उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों को निर्देषित करते हुए उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के भवन निर्माण के लिए तेजी से कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि विभिन्न आपदाओं से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों को प्राधिकरण द्वारा चिन्हित किया जाए। सीएम योगी ने कहा कि चिन्हित क्षेत्रों के निवासियों को आपदा के समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जागरूक किया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को आपदा से बचाव के उपायों के संबंध में प्रशिक्षित भी किया जाए।


 


संबंधित खबरें