पंजाब में यूपी के बाहुबली को कोर्ट ले जाने वाली एंबुलेंस लावारिस हालत में इस तरह मिली

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

अब मुख्तार अंसारी के साथ ही इस एंबुलेंस को यूपी लाने की कोशिश की जाएगी।
अब मुख्तार अंसारी के साथ ही इस एंबुलेंस को यूपी लाने की कोशिश की जाएगी।

इस एंबुलेंस को बाराबंकी (उत्तर प्रदेश) में फर्जी तरीके से पंजीकृत करवाया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस इस मामले में केस दर्ज कर जांच कर रही है। पंजाब के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (गृह) की ओर से उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (गृह) को पत्र लिखे जाने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम सोमवार को पंजाब पहुंचने वाली है।

नंगल- पंजाब। यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी के साथ ही इन दिनों चर्चा में आई  एंबुलेंस लावारिश हालत में हाईवे पर मिली है। मालूम हो इस एंबुलेंस को माफिया मुख्तार अंसारी का खास वाहन बताया जा रहा है। इस एंबुलेंस से ही वह चलता था।

मालूम हो कि रूपनगर जेल से जिस एंबुलेंस में 31 मार्च को मोहाली कोर्ट ले जाया गया था वह रूपनगर-नंगल हाईवे पर रविवार देर रात नानक ढाबे के पास मिली है। यह ढाबा रूपनगर से साढ़े तीन किलोमीटर की दूरी पर है। बताया जा रहा है कि एंबुलेंस की नंबर प्लेट पर मिट्टी लगी हुई थी।

कुछ लोगों ने जब एंबुलेंस को देखा तो पुलिस को सूचना दी। डीएसपी टीएस गिल ने बताया कि एंबुलेंस को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है।अब मुख्तार अंसारी के साथ ही इस एंबुलेंस को यूपी लाने की कोशिश की जाएगी।


आपकों बता दें कि इस एंबुलेंस को बाराबंकी (उत्तर प्रदेश) में फर्जी तरीके से पंजीकृत करवाया गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस इस मामले में केस दर्ज कर जांच कर रही है।

पंजाब के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (गृह) की ओर से उत्तर प्रदेश के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (गृह) को पत्र लिखे जाने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस की टीम सोमवार को पंजाब पहुंचने वाली है। यहीं टीम अंसार को लेकर यूपी लेकर आएगी।

माफिया मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश ले जाने के साथ ही यूपी पुलिस को इस एंबुलेंस की भी तलाश है। इस एंबुलेंस को बुलेट प्रूफ बताया गया था, लेकिन पंजाब के एडीजीपी जेल पीके सिन्हा ने इसका खंडन किया था।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद मुख्‍तार अंसारी को उत्‍तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट किया जा रहा है। मुख्‍तार अंसारी काफी समय से पंजाब की जेल में बंद है और उत्‍तर प्रदेश सरकार उसे अपने यहां भेजने की मांग कर रही थी।

लेकिल, पंजाब सरकार उसके खराब  स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला देकर पंजाब से भेजने से इन्‍कार कर रही‍ थी। इस पर पंजाब में भी सियासी महौल गर्म हो गया था और कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार निशाने पर आ गई थी। इसके बाद मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया था। मुख्‍तार अंसारी को 8 अप्रैल को पंजाब की रोपड़ जेल से भेजा जाएगा। 

आपकों बता दें कि पंजाब पुलिस अंसार को यूपी की बांदा जेल से ले गई, अब उसे बांदा की जेल में ही रखा जाएगा। इसके लिए प्रयागराज की एक कोर्ट में सुनवाई भी इसी बीच होनी है। कोर्ट चाहे तेा उसे रखने की जेल बदल सकती है। फिलहाल अभी उसे बांदा जेल में रखे जाने की पूरी तैयारी की जा रही है।


संबंधित खबरें