पांच राज्यों के चुनावी नतीजे से पहले,कांग्रेस को बड़ा झटका, दिग्गज नेता ने लिया राजनीति से सन्यास का फैसला

टीम भारत दीप |

पिछले साल केरल विधानसभा चुनाव के दौरान एंटनी ने कहा था कि वह अब चुनावी राजनीति से संन्यास लेना चाहते हैं।
पिछले साल केरल विधानसभा चुनाव के दौरान एंटनी ने कहा था कि वह अब चुनावी राजनीति से संन्यास लेना चाहते हैं।

एके एंटनी ने यह भी कहा है कि वह अब दिल्ली में नहीं रहेंगे। जल्द ही वह तिरुवनंतपुरम में शिफ्ट होंगे। वह 52 साल से राजनीति में हैं। पहली बार 1970 में वह केरल में विधायक बने थे। वह कांग्रेस युवा और छात्र विंग के नेता थे। एंटनी तीन बार केरल के मुख्यमंत्री बन चुके हैं।

नई दिल्ली। पांच राज्यों के चुनावी नतीजे आने से पहले कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगने जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस के एक दिग्गज नेता ने राजनीकि को छोड़ने का फैसला ले लिया है। अपने फैसले से अवगत कराने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र भी लिख चुके है। 

हम बात कर रहे है 81 साल के एंटनी के बारे में।  एंटो​नी ने सोनिया गांधी से कहा है कि 2 अप्रैल को उनका राज्यसभा का कार्यकाल खत्म हो रहा है और अब इसके बाद वह दोबारा चुनाव में नहीं उतरना चाहते। वह इस समय केरल से राज्यसभा सांसद हैं। 

दिल्ली में नहीं रहेंगे एके एंटनी

एके एंटनी ने यह भी कहा है कि वह  अब दिल्ली में नहीं रहेंगे। जल्द ही वह तिरुवनंतपुरम में शिफ्ट होंगे। वह 52 साल से राजनीति में हैं। पहली बार 1970 में वह केरल में विधायक बने थे। वह कांग्रेस युवा और छात्र विंग के नेता थे।

एंटनी तीन बार केरल के मुख्यमंत्री बन चुके हैं। 37 साल की साल की उम्र में वह केरल के मुख्यमंत्री बन गए थे। 10 साल तक एंटनी कांग्रेस संसदीय समिति के प्रेसिडेंट रहे और पांच बार विधानसभा पहुंचे। तीन बार वह केंद्रीय मंत्री रहे और पांच बार राज्यसभा पहुंचे।

पिछले साल केरल विधानसभा चुनाव के दौरान एंटनी ने कहा था कि वह अब चुनावी राजनीति से संन्यास लेना चाहते हैं। एंटनी ने बताया, 'मैंने सक्रिय राजनीति छोड़ने के बारे में सोनिया को जानकारी दे दी है। मैंने कुछ महीने पहले ही सोनिया गांधी को अनौपचारिक रूप से इसकी जानकारी दे दी थी।

मैंने पीसीसी प्रेसिडेंट और अन्य साथियों को भी जानकारी दे दी है। पार्टी ने मुझे बहुत मौके दिए और मैं हमेशा कांग्रेस का आभारी रहूंगा। अब मैं अप्रैल में दिल्ली छोड़कर तिरुवनंतपुरम जाना चाहता हूं।'

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें