देश को दहलाने की रच रहे थे साजिश, फरार आतंकियों को पकड़ने खाक छान रहे पुलिस अधिकारी

टीम भारत दीप |

दो हथगोले, दो पिस्टल व 50 कारतूस बरामद किए गए हैं।
दो हथगोले, दो पिस्टल व 50 कारतूस बरामद किए गए हैं।

स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ ऐसे चैट मिले है, जिनके आधार पर उसैदुर रहमान को मास्टरमाइंड कहा जा सकता है। दिल्ली पुलिस को ये भी आशंका है कि ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान भारत छोड़कर फरार न हो जाए। इसलिए उसके खिलाफ एलओसी खोली गई है। ओसामा का चाचा भी इस मॉड्यूल का बेहद महवपूर्ण सदस्य हो सकता है।

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के हाथ लगे 6 आंतकियों ने पूछताछ में कई परेशानी बढ़ाने वाले खुलासे हुए। पाकिस्तान में आतंकी ट्रेनिंग लेने वाले ओसामा के पिता उसैदुर रहमान इस मोड्यूल के मास्टरमाइंड है। ओसामा ने बताया उसके पिता उसैदुर रहमान इस समय दुबई में है और वहां मदरसा चलाते है।

वही इस मोड्यूल के मास्टरमाइंड हैं। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने उसैदुर रहमान और हुमैद उर रहमान के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करवाने के लिए सीबीआई को पत्र लिखा है। स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि कुछ ऐसे चैट मिले है, जिनके आधार पर उसैदुर रहमान को मास्टरमाइंड कहा जा सकता है।

दिल्ली पुलिस को ये भी आशंका है कि ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान भारत छोड़कर फरार न हो जाए। इसलिए उसके खिलाफ एलओसी खोली गई है। ओसामा का चाचा भी इस मॉड्यूल का बेहद महवपूर्ण सदस्य हो सकता है। उसे भी संदिग्धों से जुड़े कई काम सौंपे गए थे।

उसी पर पकड़े गए जीशान को रेडिकलाइज कर पाकिस्तान में प्रशिक्षण के लिए भेजने का आरोप है। प्रयागराज के रहने वाले हुमैद उर रहमान की तलाश में दिल्ली पुलिस की टीमें जगह- जगह छापेमारी कर रही है।  आतंकियों के ठिकाने से बरामद सामाग्री से तो यही पता चलता है कि यह आतं​की देश को दहलाने के लिए बड़ी साजिश रच रहे थे। 

अभी कई संदिग्ध फरार

दिल्ली पुलिस के हाथ आए आतंकी ओसामा उर्फ शामी का चाचा हुमैद उर रहमान अपने साथियों के साथ फरार है। ये आतंकी यूपी व देश के अन्य हिस्सों में हो सकते हैं। दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस ने हुमैद उर रहमान के खिलाफ एलओसी जारी कर दी है। इसके साथ ही हुमैद के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने के लिए सीबीआई को बृहस्पतिवार को पत्र लिखा है। 

 ओसामा उर्फ शमी ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि विस्फोटक व हथियार उसके चार हुमैद उर रहमान है। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने विस्फोटक व हथियार गंगोत्री नगर, नैनी प्रयागराज यूपी से बरामद किया है। यहां पर विस्फोटक हुमैद ने छिपाया था।

यहां से दो आईईडी मिली है। एक आईईडी में पौना किलो आरडीएक्स है। इस तरह दो आईईडी में करीब डेढ़ किलो आरडीएक्स है। इसके अलावा दो हथगोले, दो पिस्टल व 50 कारतूस बरामद किए गए हैं। स्पेशल सेल के अधिकारियों ने बताया कि हुमैद अपने कुछ साथियों के साथ फरार है। 

स्पेशल सेल के पुलिस अधिकारियों ने बताया है दिल्ली पुलिस खुफिया विभाग व पश्चिमी बंगाल पुलिस के संपर्क में है। ये हो सकता है कि बांग्ला भाषा बोलने वाले युवक बांग्लादेशी न होकर पश्चिमी बंगाल के हो। ओसामा व जीशान ने बताया कि पाकिस्तान में 15 से 16 लड़के आतंकी ट्रेनिंग ले रहे थे। ये युवक बांग्ला बोल रहे थे। 

इसे भी पढ़ें ... 


संबंधित खबरें