कोरोना का कहरः यूजीसी नेट की परीक्षा टली, अब 15 दिन पहले होगा नई तारीखोें का ऐलान

टीम भारत दीप |

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया है।
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया है।

देशभर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए मई में आयोजित होने वाली यूजीसी नेट की परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है। इस बाबत केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया है।

नई दिल्लीः कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच यूजीसी नेट की परीक्षा को टाल दिया गया है। अब नई तारीखों का ऐलान 15 दिन पहले किया जाएगा। दरअसल देशभर में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए मई में आयोजित होने वाली यूजीसी नेट की परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय लिया है।

इस बाबत केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने मंगलवार को ट्वीट कर इस बात का ऐलान किया है। अपने ट्वीट में जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि इस परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा। गौरतलब है कि  कोरोना वायरस के कारण बिगड़ते हालात के कारण देश में तमाम परीक्षाओं को टाल दिया गया है।

क्योंकि कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात के कारण कई राज्यों में सख्त पाबंदियां लगाई गई हैं।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कैंडिडेट्स और परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को यूजीसी नेट दिसंबर 2020 चक्र (मई,2021) स्थगित करने की सलाह दी थी। मैं आप सभी से सुरक्षित रहने और कोविड-19 के लिए जरूरी सावधानियों का पालन करने का निवेदन करता हूं।

उधर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने यूजीसी नेट की परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कर चुके कैंडीडेट्स के लिए एक नंबर 011.40759000 जारी किया है, जिस पर कॉल करके वे इस परीक्षा से संबंधित विस्तृत जानकारी ले सकते हैं। बताया गया कि इसके अलावा वे   ugcnet@nta.ac.un  पर ईमेल भेजकर जरूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

वहीं नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के मुताबिक  नई तारीखों की जानकारी परीक्षा की तिथि से कम से कम 15 दिन पहले दे दी जाएगी। बताया गया कि ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार एनटीए की ऑफिशल वेबसाइट https://nta.ac.in पर अपनी निगरानी बनाए रखें।


संबंधित खबरें