माफिया अतीक अहमद की कमर तोड़ने उसके 11 खातों को सीज कराएगा जिला प्रशासन

टीम भारत दीप |

पूर्वांचल के माफिया अतीक अहमद इस अहमदाबाद जेल में बंद हैं।
पूर्वांचल के माफिया अतीक अहमद इस अहमदाबाद जेल में बंद हैं।

योगी सरकार द्वारा प्रदेश को अपराधियों के चंगुल से मुक्त कराने का जो सिलसिला शुरू किया गया था, वह लगातार जारी है। प्रदेश के छोटे—बड़े अपराधियों की कमर तोड़ी जा रही है।

प्रयागराज। ​योगी सरकार द्वारा प्रदेश को अपराधियों के चंगुल से मुक्त कराने का जो सिलसिला शुरू किया गया था, वह लगातार जारी है।

प्रदेश के छोटे—बड़े अपराधियों की कमर तोड़ी जा रही है। पूर्वांचल के माफिया अतीक अहमद इस अहमदाबाद जेल में बंद हैं ।पहले उनके एक-एक साथियों की कुंडली खंगालते हुए उनके शस्त्र लाइसेंस रदद किए गए।

फिर काली कमाई से बनी संपत्ति को नष्ट किया गया।अब माफिया द्वारा काली कमाई जो बैंकों में जमा की गई है,  उसके परिजनों के नाम खोले 11 बैंक खातों कुर्क करने जा रही है।

उसके 11 खातों को चिह्नित किया गया है, जिन्हें सीज कराया जाएगा। जिलाधिकारी की अनुमति मिलने के बाद कैंट पुलिस ने इस संबंध में संबंधित बैंकों से संपर्क करना शुरू कर दिया है।माफिया अतीक अहमद पर यह कार्रवाई धूमनगंज थाने में उस पर दर्ज मुकदमे में धारा 14(1) के तहत की जाएगी।

 इंस्पेक्टर नीरज वालिया की ओर से उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजकर बताया गया था कि अतीक के 13 ऐसे बैंक खातों की जानकारी मिली है जो उसके अपराध जगत मेें आने के बाद खोले गए। इनमें से सात प्रयागराज, तीन नई दिल्ली, एक लखनऊ  व दो बलरामपुर स्थित बैंकों में खुलवाए गए।

एसएसपी ने रिपोर्ट के आधार पर खातों को कुर्क करने की संस्तुति करते हुए जिला प्रशासन को पत्र भेजा था। जांच रिपोर्ट के बाद जिलाधिकारी ने खातों को कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है। जिला प्रशासन द्वारा कुल 11 खातों को कुर्क करने की अनुमति प्रदान दी गई है।

मालूम हो कि जिला प्रशासन द्वारा माफिया दो खाते पूर्व में ही कुर्क किए जा चुके है, बचे हुए 11 खातों पर अब कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासन से स्वीकृति मिलने के बाद कैंट पुलिस ने खाते कुर्क करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। 


जानकारी के अनुसार खातों पर कुर्की की कार्रवाई के तहत बैंकों को पत्र भेजकर संबंधित खातों को सीज कराया जाएगा। इसके तहत इन खातों में पड़ी रकम फ्रीज कराकर लेनदेन बंद कराया जाएगा। जिलाधिकारी की ओर से कार्रवाई के लिए पुलिस को 30 अक्तूबर तक की मोहलत दी गई है। 


संबंधित खबरें