मिशन 2022 पर ओवैसी और निशाने पर अखिलेश यादव, यानि फिर बनेंगे बिहार जैसे हालात

टीम भारत दीप |

समाजवादी पार्टी जमीन पर कहीं है ही नहीं। सपा अब मात्र फेसबुक पर दिख रही।
समाजवादी पार्टी जमीन पर कहीं है ही नहीं। सपा अब मात्र फेसबुक पर दिख रही।

ओवैसी के पूरे दौरे के दौरान उनके निशाने पर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव ही रहे। ऐसे में यह तय है कि बिहार की तरह यहां भी ओवैसी सत्ताधारी दल भाजपा की जगह विपक्षी दलों सपा और बसपा का ही खेल बिगाड़ने मैदान में हैं। उन्होंने हर सीट पर अपने गठबंधन का प्रत्याशी उतारने की घोषणा भी की।

आजमगढ़। यूपी की राजनीति में एक प्रभावशाली गठंबधन  मजबूती से पैर जमा रहा है। इस गठंबंधन का नेतृत्व आल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लेमीन एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद असदुद्दीन ओवैसी कर रहे है।

ओवैसी मंगलवार को पूर्वी यूपी के दौरे पर पहुंचे। ओवैसी ने अपनी  यात्रा की शुरूआत प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से शुरू करके आजमगढ़ पहुंचे। इस दौरे की सबसे खास बात रही कि ओवैसी मुस्लिम प्रधान सीटों को फोकस कर रहे है और मुस्लिम वोटों के सबसे   बड़े  दावदेदार सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव में पर जुबानी गोले छोड़ रहे है।  

ओवैसी के पूरे दौरे के दौरान उनके निशाने पर समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव ही रहे। ऐसे में यह तय है कि बिहार की तरह यहां भी ओवैसी सत्ताधारी दल भाजपा की जगह विपक्षी दलों सपा और बसपा का ही खेल बिगाड़ने मैदान  में हैं। उन्होंने हर सीट पर अपने गठबंधन का प्रत्याशी उतारने की घोषणा भी की। 

ओवैसी ने यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी सुभासपा, के साथ मिलकर भागीदारी संकल्प मोर्चा के गठबंधन के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया है। दौरे के दौरान उनके साथ ओमप्रकाश राजभर भी रहे। 

यहां के बाबतपुर एयरपोर्ट पर उनकी अगवानी करने के लिए बड़ी संख्या में सुभासपा और एआईएमआईएम के कार्यकर्ता पहुंचे। एयरपोर्ट से निकलते ही उन्होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सपा की अखिलेश सरकार ने 12 बार यहां आने से उन्हें रोका था। 

आजमगढ़ पहुंचने के बाद भी ओवैसी के निशाने पर अखिलेश और सपा ही रही। ओवैसी ने कहा कि भागीदारी संकल्प मोर्चा के बनने के बाद समाजवादी पार्टी जमीन पर कहीं है ही नहीं। सपा अब मात्र फेसबुक पर दिख रही।

कहा कि 2022 के विधान सभा चुनाव में हम सारे विकल्प खुले रखेंगे। बातचीत के हिसाब से सीट का बंटवारा कर चुनाव लड़ेंगे। कहा कि आजमगढ़ से यूपी विधानसभा चुनाव का हमने बिगुल फूंका है। अब हम प्रदेश के कोने.कोने में जाकर प्रचार करेंगे। इसके बाद हमारा अगला दौरा सहारनपुर में होगा।

आजमगढ़ में अपने प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली के निवास पर पत्रकारों से बातचीत में भाजपा पर कहा कि वह धर्म और जाति की राजनीति करती है। यही करके वह सत्ता में आई। हम भागीदारी की बात करते हैं। उनके साथ आए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हमारा आठ दलों का गठबंधन है।


संबंधित खबरें