किसान आन्दोलन: अपने घरों से दूर दिल्ली बार्डर पर किसानों ने यूं मनाई होली

टीम भारत दीप |

किसानों ने होली मनाते हुए गीत गाया और नृत्य भी किया।
किसानों ने होली मनाते हुए गीत गाया और नृत्य भी किया।

केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आन्दोलन कर रहे किसानों ने होली का पर्व यहीं पर अपने घर से दूर अपने किसान साथियों संग मनाया। दरअसल देशभर होली के त्योहार को बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस बीच यहां दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे किसानों ने भी इस उत्सव को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया।

नई दिल्ली। करीब तीन माह से अधिक दिनों से केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं पर आन्दोलन कर रहे किसानों ने होली का पर्व यहीं पर अपने घर से दूर अपने किसान साथियों संग मनाया। दरअसल देशभर होली के त्योहार को बड़े ही हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है।

इस बीच यहां दिल्ली के बॉर्डर पर बैठे किसानों ने भी इस उत्सव को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया। यहां किसानों ने  ढोल, रंग और नाच गाना वह सबकुछ किया जो वो अपने घर पर रह कर करते।

जानकारी के मुताबिक कृषि कानूनों के विरोध में बैठे किसानों ने इन सभी चीजों के ढोल—नगाड़ों , नाच—गाना संग एक—दूसरे के साथ जमकर कर होली खेलते हुए यह पर्व मनाया। बताया गया कि ढोल-नगाड़े पर यहां जमकर किसानों ने नाच किया और एक दूसरे को रंग लगाया।

कृषि कानूनों के खिलाफ गाज़ीपुर बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों ने नाच-गाकर और एक-दूसरे को रंग लगाकर होली मनाई। बताते चलें कि दिल्ली-उत्तर प्रदेश की सीमा पर गाजीपुर में पिछले 123 दिनों से प्रदर्शन कर रहे किसानों ने होली मनाते हुए गीत गाया और नृत्य भी किया।

वहीं एक किसाने के मुताबिक सरकार को किसानों की मांग को स्वीकार करना चाहिए और तीन कृषि कानूनों को वापस लेना चाहिए ताकि किसान अपने घर जा सकें। 


संबंधित खबरें