बाहुबली मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने से पंजाब ने फिर किया इंकार

भारत दीप टीम |

अब सुप्रीम कोर्ट सोमवार, 8 फरवरी को मामले की सुनवाई करेगा ।
अब सुप्रीम कोर्ट सोमवार, 8 फरवरी को मामले की सुनवाई करेगा ।

बाहुबली मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने से पंजाब सरकार ने एक बार फिर इंकार कर दिया है। वहीं पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा है कि मुख्तार का स्वास्थ्य सही नहीं है। कोर्ट यूपी सरकार की याचिका को खारिज कर दे।

दिल्ली। बाहुबली मुख्तार अंसारी को यूपी लाने की योगी सरकार की कोशिश एक बार फिर परवान नहीं चढ़ी सकी। दरअसल  बाहुबली मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने से पंजाब सरकार ने एक बार फिर इंकार कर दिया है। वहीं पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर कहा है कि मुख्तार का स्वास्थ्य सही नहीं है। 

कोर्ट यूपी सरकार की याचिका को खारिज कर दे।  बता दें कि यूपी सरकार ने याचिका में कहा था कि 2019 में एक मामूली केस में पेशी के लिए मुख्तार को यूपी की बांदा जेल से पंजाब की रोपड़ जेल लाया गया था।  तब से वह वहीं हैं।  यूपी पुलिस की तमाम कोशिशों के बाद भी रोपड़ जेल सुपरिटेंडेंट उसे भेजने से इंकार करते रहे हैं। 

इस आनाकानी के कारण मुख्तार के ऊपर यूपी में चल रहे गंभीर मुकदमों की सुनवाई भी प्रभावित हो रही है।  वहीं अब सुप्रीम कोर्ट सोमवार, 8 फरवरी को मामले की सुनवाई करेगा । उससे पहले पंजाब सरकार ने रोपड़ जेल के सुपरिटेंडेंट के जरिए कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है।

 हलफनामे में कहा गया है कि मुख्तार हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, पीठ के दर्द, त्वचा की एलर्जी और डिप्रेशन जैसी तमाम बीमारियों से जूझ रहा है।  डॉक्टरों ने उसे आराम की सलाह दी है।  इस कारण अभी उसे यूपी नहीं भेजा जा सकता है। 

वहीं पंजाब सरकार ने अपने हलफनामे में यह भी कहा है कि इस मामले में उत्तर प्रदेश की तरफ से याचिका दाखिल करने का कोई आधार नहीं बनता है।  मामले में पंजाब सरकार ने मांग की है कि यूपी सरकार की याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दे।


संबंधित खबरें