मिर्जापुर स्टाइल में हनक में दिखेगी गैंगेस्टर विकास दुबे के गुनाहों की दुनिया

टीम भारत दीप |

यह वेबसीरीज मार्च 2021 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है।
यह वेबसीरीज मार्च 2021 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है।

'द प्रोडक्शन हेडक्वाटर्स' द्वारा विकास दुबे के जीवन पर आधारित वेबसीरीज 'हनक' बनाई जा रही है, जिसकी शूटिंग भोपाल के पास मंडीदीप के दाहोद में चल रही है। इस वेबसीरीज की कहानी मृदुल कपिल की किताब 'मैं कानपुर वाला' पर आधारित है। निर्देशन मनीष वात्सल्य कर रहे हैं और इसमें विकास दुबे का किरदार मनीष गोयल निभा रहे हैं।

रंगलोक डेस्क। 2 जुलाई 2020 को आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद अपराध की दुनिया में छाने वाले विकास दुबे के काले कारनामें की खबरें तब से ही सुर्खियां बन रहीं है।

अब बहुत जल्द ही रूपहले पर्दे पर विकास दुबे के गुनाहों की दुनिया दिखाई देगी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विकास दुबे के जीवन पर बन रही फिल्म का नाम हनक है। हनक मिर्जापुर वेब सीरीज के तर्ज पर बन रही है। इसकी शूटिंग इस समय मध्य प्रदेश के भोपाल से सटे मंडीदीप में चल रही है।

गौरतलब है कि कानपुर में कांड करने के बाद नौ जुलाई को उज्जैन में फिल्मी अंदाज में गिरफ्तार हुए इस गैंगस्टर का अगले ही दिन उत्तर प्रदेश में पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया था। इसके बाद विकास दुबे काफी चर्चा में आया था।

विकास दुबे की कहानी इंटरनेट मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। मैं विकास दुबे हूं कानपुर वाला... विकास दुबे। विकास जब उज्जैन में पुलिस की गिरफ्त में आया तो उसके यही बोल थे। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि विकास दुबे की कहानी को बॉलीवुड जल्द ही फिल्मी रूप दे देगा और ऐसा ही हुआ।

मालूम हो कि मुंबई के 'द प्रोडक्शन हेडक्वाटर्स' द्वारा विकास दुबे के जीवन पर आधारित वेबसीरीज 'हनक' बनाई जा रही है, जिसकी शूटिंग भोपाल के पास मंडीदीप के दाहोद में चल रही है। इस वेबसीरीज की कहानी मृदुल कपिल की किताब 'मैं कानपुर वाला' पर आधारित है।

निर्देशन मनीष वात्सल्य कर रहे हैं और इसमें विकास दुबे का किरदार मनीष गोयल निभा रहे हैं। वेब सीरीज की शूटिंग चार दिसंबर से शुरू हुई है, जो पूरे दिसंबर माह चलेगी। अभी 40 फीसदी शूटिंग पूरी हो चुकी है। संभावना जताई जा रही है कि यह मार्च 2021 में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हो सकती है।

 उज्जैन में भी होगी शूटिंग

मनीष ने बताया कि इन दिनों शूटिंग के लिए दाहोद गांव में विकास दुबे के गांव बिकरू जैसा माहौल तैयार किया गया है। दाहोद के बाद शूटिंग भोपाल और उज्जैन में होगी। विकास दुबे की गिरफ्तारी वाले दृश्यों को उज्जैन में महाकाल मंदिर के आसपास शूट किया जाएगा।

बता दें कि इस वेबसीरीज में मुंबई से अनुराधा मुखर्जी, दयाशंकर पांडेय, खुशबू पुरोहित और संजीव त्यागी के अलावा भोपाल व प्रदेश के करीब 90 कलाकार अलग-अलग किरदार निभा रहे हैं, जो रंगमंच से जुड़े हुए हैं। इसमें युवा रंगकर्मी अपूर्व शुक्ला भी हैं, जो विकास दुबे की गैंग के प्रमुख व्यक्ति मायाशंकर का किरदार निभा रहे हैं।

मिर्जापुर स्टाइल में होगी वेबसीरीज

डायरेक्टर मनीष वात्सल्य ने बताया कि हनक वेबसीरीज में उत्तर प्रदेश के शहर मिर्जापुर पर आ चुकी वेबसीरीज जैसी ही भाषा और हिंसा होगी। यानी इस वेब सीरीज में अपराधियों के बीच बोली जाने वाली कठोर भाषा होगी।

इसके साथ ही कहानी गैंगस्टर पर आधारित होने के कारण हिंसा भी काफी दिखाई जाएगी। इसमें विकास के अपराध की दुनिया में कदम रखने से लेकर पुलिस के साथ मुठभेड़ में पुलिसवालों को मारना और फिर फरार हो जाने के बाद पुलिस द्वारा गिरफ्तार करना और एनकाउंटर हो जाना तक शामिल होगा। कहानी में जो जैसा है उसे वैसा ही दिखाया जाएगा।


संबंधित खबरें