हरियाणा: 23 मतों से गिर गया अविश्वास प्रस्ताव,बच गई खट्टर सरकार

टीम भारत दीप |

सीएम खट्टर ने कहा सभी जनहित के कार्यों पर कांग्रेस पार्टी अविश्वास पैदा करती है।
सीएम खट्टर ने कहा सभी जनहित के कार्यों पर कांग्रेस पार्टी अविश्वास पैदा करती है।

कांग्रेस द्वारा बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव आज 23 मतों से गिर गया। जानकारी के मुताबिक प्रस्ताव के पक्ष में कुल 32 मत पड़े। विपक्ष में 55 मत पड़े।

चण्डीगढ़ । किसान आन्दोलन के कारण हरियाणा में मचे घमासान के बीच कांग्रेस द्वारा बीजेपी-जेजेपी सरकार के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव आज 23 मतों से गिर गया। जानकारी के मुताबिक प्रस्ताव के पक्ष में कुल 32 मत पड़े। विपक्ष में 55 मत पड़े। बहरहाल खट्टर सरकार पर बताए जा रहे खतरे को लेकर अब तस्वीर बिल्कुल साफ हो गई हैं।

उधर वोटिंग से ठीक पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सदन में प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान अपना जवाब देते हुए कहा कि विपक्ष के पास राजनीतिक रोटियां सेंकने के अलावा और कोई मुददा नहीं है। कहा गया कि किसान आंदोलन की आड़ में विपक्ष द्वारा लगातार किसानों को बरगलाने का काम किया जा रहा है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने विपक्ष को आइना दिखाते हुए कहा कि आंदोलन को उकसाने की बजाए इसे खत्म करवाने की पहल होनी चाहिए। उनके मुताबिक अविश्वास प्रस्ताव को लाना कांग्रेस की पुरानी संस्कृति है। जब भी उन्हें कोई बात पसंद न आए तो वे अविश्वास प्रस्ताव लाने का काम करते हैं।

कहा कि इनके अविश्वास का कारण हमारी निरंतर सफलता है, क्योंकि जनता के साथ हमारा गहरा विश्वास बना हुआ है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस बयान में ये भी कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा किए गये सभी जनहित के कार्यों पर कांग्रेस पार्टी अविश्वास पैदा करती है।

कहा गया कि चुनाव आने पर ईवीएम पर इन्हें अविश्वास होने लगता है। वीर सैनिकों द्वारा पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक पर भी कांग्रेस ने स्वाल उठाकर सेना का मनोबल गिराने का काम किया है। सीएम खट्टर ने कहा कि यह कांग्रेस का अहंकार है जिससे उन्हें लगता है कि वे सरकार को कभी भी गिरा सकते हैं या बना सकते हैं।

उन्होंने चुटकी लेते हुए शायराना अंदाज में कहा, 'आग लगाने वालों को नहीं खबर, रुख हवा का बदला तो खाक वो भी हो जाएंगे।' 


संबंधित खबरें