ट्रेन में मिले इतने रुपये की पुलिस वालों को गिनने में लग गए 6 घंटे, जानें पूरा मामला

टीम भारत दीप |

लगभग छह घंटे तक गिनने पर पता चला कि कुल रकम एक करोड़ हैं, नोट का रंंग भी छूट रहा था जिससे जवानों के भी लाल हो गए।
लगभग छह घंटे तक गिनने पर पता चला कि कुल रकम एक करोड़ हैं, नोट का रंंग भी छूट रहा था जिससे जवानों के भी लाल हो गए।

रेलवे कर्मचारियों को कोच में मिले नकली नोट को गिनने में कई घंटे लग गए। सुबह 11 बजे ब्रह्मपुत्र मेल जंक्शन पर पहुंची तो जीआरपी को कंट्रोल से सूचना मिली कि ट्रेन के बी-4 में एक काला रंग का बैग पड़ा हुआ है। सूचना मिलते ही कोतवाल आरके सिंह साथियों के साथ मौके पर पहुंच गए।

चंदोली। पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर जंक्शन से तस्करी रूकने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को ब्रह्मपुत्र मेल में एक करोड़ रुपये के नकली नोट बरामद हुआ। हालांकि रुपयों को ले जाने वाले तस्कर का पता नहीं चल सका।

जीआरपी ने नोटों को कब्जे में लेकर उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया है। इसके साथ ही पुलिस तस्कर का पता लगाने में जुट गई है।रेलवे कर्मचारियों  को कोच में मिले नकली नोट को गिनने में कई घंटे लग गए।

सुबह 11 बजे ब्रह्मपुत्र मेल जंक्शन पर पहुंची तो जीआरपी को कंट्रोल से सूचना मिली कि ट्रेन के बी-4 में एक काला रंग का बैग पड़ा हुआ है। सूचना मिलते  ही कोतवाल आरके सिंह साथियों के साथ मौके पर पहुंच गए। बैग में आपत्तिजनक वस्तु होने को लेकर यात्री भी इस दौरान सहमे रहे।

बैग खोलकर देखा तो होश उड़ गए

जानकारी होने के बाद टीम कोच में पहुंची और बैग को खोलकर देखा तो उसमें दो हजार के नकली नोट थे। जवान बैग को कोतवाली में ले आए। लगभग छह घंटे तक गिनने पर पता चला कि कुल रकम एक करोड़ हैं। नोट का रंंग भी छूट रहा था जिससे जवानों के भी लाल हो गए।

इस विषय  कोतवाल ने बताया कि कोच में बैग होने की सूचना मिली थी। जब उसे बरामद किया गया तो उसमें एक करोड़ रुपये नकली बरामद हुए। बैग के मालिक का पता लगाया गया लेकिन पता नहीं चल सका है। इसकी जांच की जा रही है और नकली नोट की भारी बरामदगी को देखते हुए उच्‍च अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गई है। 


संबंधित खबरें