जम्मू—कश्मीर: आतंकियों की मदद करने के आरोप में 11 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त

टीम भारत दीप |

राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए है।
राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए है।

जिन 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है, उनमें चार अनंतनाग, तीन बडगाम और एक-एक बारामुला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा के हैं। बताया गया कि इन 11 कर्मचारियों में से चार शिक्षा विभाग, दो जम्मू-कश्मीर पुलिस और एक-एक कृषि, स्किल डेवलपमेंट, बिजली, एसकेआईएमएस और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े हुए थे।

श्रीनगर। जम्मू—कश्मीर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां आतंकियों को संरक्षण देने के मामले में बड़ी कार्रवाई की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने आतंकियों से संबंध रखने के आरोप में 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया है। बताया गया कि सरकारी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है।

बताया जा रहा है कि आतंकी सैयद सलाउद्दीन के दो बेटों को भी बर्खास्त किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक जिन 11 सरकारी कर्मचारियों को बर्खास्त किया गया है, उनमें चार अनंतनाग, तीन बडगाम और एक-एक बारामुला, श्रीनगर, पुलवामा और कुपवाड़ा के हैं।

बताया गया कि इन 11 कर्मचारियों में से चार शिक्षा विभाग, दो जम्मू-कश्मीर पुलिस और एक-एक कृषि, स्किल डेवलपमेंट, बिजली, एसकेआईएमएस और स्वास्थ्य विभाग से जुड़े हुए थे। सूत्रों की मानें तो आतंकी संबंधों के लिए बर्खास्त किए गए 11 जम्मू-कश्मीर के सरकारी कर्मचारियों में अनंतनाग के दो शिक्षक राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में संलिप्त पाए गए है।

वहीं दो पुलिस कांस्टेबल शामिल हैं जो आतंकवादियों को आंतरिक जानकारी प्रदान करने में सहयोग करते थे। गौरतलब है कि इसे जम्मू कश्मीर प्रशासन का बड़ा कदम माना जा रहा है। यह भी कहा जा रहा है कि आतंकियों का तब तक पूर्ण खात्म नहीं हो सकता,  जब तक उनके पनाहगार और सहयोगियों को समाप्त नहीं कर दिया जाता।

बताया जा रहा है कि ऐसे में प्रशासन का यह कदम मील का पत्थर साबित होगा। साथ में यह भी कहा जा रहा है कि वह लोग जो इनकी मदद करते है वह अब डरेंगे।
 


संबंधित खबरें