करीब डेढ साल बाद अब पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा बहाल

भारत दीप टीम |

अब पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवाल को बहाल कर दिया गया है।
अब पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवाल को बहाल कर दिया गया है।

जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा 5 अगस्त 2019 से बंद की गई थी। बताया गया कि इंटरनेट सेवा बंद करने का निर्णय केंद्र सरकार की ओर अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद लिया गया था। अगर देखें तो राज्य में कुल 550 दिनों बाद 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हुई है।

जम्मू-कश्मीर। काफी अर्से बाद जम्मू-कश्मीर में बहाल कर दी गई है। शुक्रवार से यहां 4जी इंटरनेट सर्विस बहाल करने के बाद यहां के लोग काफी राहत महसूस कर रहे हैं। इस बाबत बिजली और सूचना के प्रमुख सचिव रोहित कंसल के मुताबिक पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल की जा रही है। बताते चलें कि जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा 5 अगस्त 2019 से बंद की गई थी।

बताया गया कि इंटरनेट सेवा बंद करने का निर्णय केंद्र सरकार की ओर अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद लिया गया था। अगर देखें तो राज्य में कुल 550 दिनों बाद 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल हुई है। वहीं जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवा दोबारा शुरू होने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर कहा है कि 4 जी मुबारक!

अगस्त 2019 के बाद पहली बार पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी मोबाइल डेटा होगा। देर आए दुरुस्त आए। यह भी बताया गया कि जनवरी 2020 में 2जी मोबाइल इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया था। वहींए उधमपुर और गांदरबल में 16 अगस्त 2020 से हाई स्पीड इंटरनेट सेवाल बहाल जरूर की गई थी लेकिन यह ट्रायल बेसिस पर थी। जो कि आज भी चल रही है।

लेकिन अब पूरे जम्मू-कश्मीर में 4जी इंटरनेट सेवाल को बहाल कर दिया गया है। राज्य में 4जी मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप होने के बाद कई विपक्षी राजनीतिक दलों ने केंद्र सरकार पर निशाना भी साधा था। वहीं हाल ही में नेशनल कॉन्फ्रेस के अध्यक्ष और पूर्व जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने राज्य में 4जी मोबाइल इंटरनेट सर्विस को लेकर पीएम मोदी पर निशाना भी साधा था।

उनके द्वारा कहा गया था कि प्रधानमंत्री भारत में जल्द 5जी इंटरनेट सर्विस की बात कर रहे हैं लेकिनए जम्मू-कश्मीर को लोगों को 4जी मोबाइल इंटरनेट भी उपलब्ध नहीं करवाया जा रहा है। कहा गया था कि प्रधानमंत्री जम्मू-कश्मीर में रहे तो उन्हें पता चलेगा कि यहां के लोग 2जी मोबाइल इंटरनेट मोबाइल सेवा से किस तरह से परेशानियों से घिरे हैं।

 


संबंधित खबरें