लखनऊ: रक्षा मंत्री के निर्देश पर लखनऊ पहुंची डीआरडीओ टीम, मिशन मोड पर बनेगा 2 कोविड हॉस्पिटल

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

पिछले 24 घंटों में 6598 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।
पिछले 24 घंटों में 6598 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर डीआरडीओ की एक टीम शुक्रवार को लखनऊ पहुँची है। बताया गया कि यह टीम राजधानी में 250-300 बेड क्षमता वाले दो कोविड हॉस्पिटल तैयार करेगी। बताया गया कि यह काम अगले कुछ दिनों में मिशन मोड में किया जाएगा।

लखनऊ। कोरोना के बढ़ते कहर के बीच यूपी की राजधानी लखनऊ से सांसद व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर डीआरडीओ की एक टीम शुक्रवार को लखनऊ पहुँची है। बताया गया कि यह टीम राजधानी में 250-300 बेड क्षमता वाले दो कोविड हॉस्पिटल तैयार करेगी। बताया गया कि यह काम अगले कुछ दिनों में मिशन मोड में किया जाएगा।

गौरतलब है कि लखनऊ में स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 6598 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं यहां संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच अस्पतालों में बेड नसीब नही हो रहे। श्मशान घाटों के दृश्य शर्मनाक है। यहां तक की शवों को जलाने के लिए लकड़ियां भी दूसरे जिलों से मंगाई जा रही है।

हालांकि प्रशासन की ओर से भी लगातार व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का प्रयास हो रहे है लेकिन बढ़ते मामलों के बीच तस्वीर बेहतर नहीं हो पा रही है।

 ऐसे हालातों को देखते हुए अब लखनऊ से सांसद व देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के निर्देश पर डीआरडीओ की एक टीम शुक्रवार को लखनऊ पहुँची है जो 250-300 बेड क्षमता वाले दो कोविड अस्पताल युद्ध स्तर पर तैयार करेगी। गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार और प्रशासन के साथ अब लोगों ने भी पहल शुरू की है।

बताया गया कि लखनऊ में कई व्यापार एसोसिएशन ने बाजारों को बंद रखने का निर्णय लिया है। वहीं शासन—प्रशासन की ओर से अब प्रदेश में नाइट कर्फ्यू का समय भी बढ़ाकर रात 8 बजे से सुबह 7 बजे कर दिया गया है। वहीं सीएम के निर्देश पर रविवार को पूरे प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

बताया गया कि इस दरम्यान आवश्यक सेवाएं खुली रहेगी। साथ ही लोगों के मास्क लगाने को लेकर भी सख्ती की गई है। बताया गया कि  कोरोना से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन के द्वारा पहली बार बिना मास्क पकड़े जाने पर 1000 रुपए का जुर्माना और दूसरी बार पकड़े जाने पर 10 हज़ार रुपये का जुर्माना वसूल किया जाएगा।


संबंधित खबरें