मध्यप्रदेश पुलिस ने गुजरात के साइको​ किलर को मुठभेड़ में मार ग‍िराया, एक सप्ताह पहले हुई थी वारदात

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

2019 में जेल से पेरोल पर बाहर आने के बाद रतलाम आकर किराये के मकान में रह रहा था।
2019 में जेल से पेरोल पर बाहर आने के बाद रतलाम आकर किराये के मकान में रह रहा था।

दिलीप साइको किलर था, वह लूट के लिए घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर देता था। उसका मुख्य उद्देश्य साक्ष्य या गवाह नहीं छोड़ना रहता है। उसके खिलाफ 2017 में दाहोद में हत्या के दो अलग-अलग मामले, रतलाम में 2009 में रेप का मामला दर्ज है।

रतलाम। गुजरात के साइको किलर ने एक सप्ताह पहले रतलाम शहर में तिहरे मर्डर कर सनसनी फैला दी थी। इस हत्या की गुत्थी सुलझाने में पुलिस के पसीने छूट गए थे।

इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी साइको किलर दिलीप को पुलिस ने गुरुवार रात को एक एंकाउंटर में मार गिराया। मालूम हो ​कि एक सप्ताह पहले राजीवनगर में हुए तिहरे हत्याकांड को गुजरात के दाहोद जिले के गांव खरेड़ी डुंगरी निवासी सजायाफ्ता साइको किलर दिलीप पुत्र भाव सिंह देवल व उसके तीन साथियों ने मिलकर लूट के लिए की थी।

मुठभेड़ के दौरान दो सब इंस्पेक्टर सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।मु​खबिर से पुलिस को सूचना मिली कि द‍िलीप फोरलेन से लगे खाचरोद मार्ग के पास से कहींं जा रहा है। सूचना मिलने पर एसपी गौरव तिवारी के निर्देशन में पुलिस दल ने घेराबंदी की तो दिलीप ने पुलिस बल पर फायर कर दिए ।

पुलिस ने भी जवाब में फायर किए इससे दिलीप को गोली लगी और उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई।दिलीप की तरफ से भी फायर किये गए। दो सब इंस्पेक्टर अयूब खान और अनुराग यादव तथा तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हुए हैं । घायलोंं को ज‍िला अस्‍पताल भेजा गया।

इस साइको किलर के मारे जाने की पुष्टि रतलाम एसपी गौरव तिवारी ने करते हुए बताया कि दिलीप मिड टाउन कालोनी में किराए के मकान में रह रहा था और पीछे टूटी बाउंड्री वाल से आना जाना करता था ताकि आगे लगे सीसीटीवी कैमरों में न आ सके। वह खाचरौद की तरफ पैदल कालोनी जा रहा था। तभी पुल‍िस ने उसका काम तमाम कर द‍िया।

आरोपित दिलीप साइको किलर था। वह लूट के लिए घर में घुसकर गोली मारकर हत्या कर देता था। उसका मुख्य उद्देश्य साक्ष्य या गवाह नहीं छोड़ना रहता है। उसके खिलाफ 2017 में दाहोद में हत्या के दो अलग-अलग मामले, रतलाम में 2009 में रेप का मामला दर्ज है।

उसने गुजरात से अनुपम शर्मा व हिमांशु सोलंकी के नाम से फर्जी आधार कार्ड भी बनवा रखे हैं। उसे दाहोद के एक व्यापारी की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा हुई थी। 2019 में जेल से पेरोल पर बाहर आने के बाद रतलाम आकर किराये के मकान में रह रहा था।


संबंधित खबरें