लखीमपुर में पर्चा वापसी को लेकर विधायक व निवर्तमान ब्लॉक प्रमुख में हाथापाई, वीडियो वायरल

टीम भारत दीप |

नकहा ब्लाॅक के गांव पचपुरवा वार्ड नंबर 31 से अर्चना वर्मा पत्नी सतीश वर्मा उर्फ कपिल क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी हैं।
नकहा ब्लाॅक के गांव पचपुरवा वार्ड नंबर 31 से अर्चना वर्मा पत्नी सतीश वर्मा उर्फ कपिल क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी हैं।

ब्लॉक में हंगामा होने की जानकारी मिलने पर डीएम शैलेंद्र सिंह, एसपी विजय ढुल, एसडीएम सदर डॉ. अरुण कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार समेत कई अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद के पीछे ब्लाॅक प्रमुख पद हथियाना मुख्य मुद्दा बताया जा रहा है।

लखीमपुर। प्रदेश में  इन दिनों चुनाव की सरगर्मी चल रहे है। ऐसे में रोज राजनीतिक हिंसा के नए मामले देखने को मिल रहे है। ताजा मामला लखीपुरखीरी से सामने आया है।

यहां के नकहा ब्लाॅक में क्षेत्र पंचायत सदस्य पद पर पर्चा वापसी को लेकर जमकर बवाल हुआ। भाजपा के सदर विधायक योगेश वर्मा और वहां के निवर्तमान ब्लाॅक प्रमुख पवन गुप्ता के बीच सड़क पर हाथापाई वीडियो वायरल हो रहा है।

वीडियों में दोनों ने एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी, इससे माहौल और ज्यादा बिगड़ गया। ब्लाक प्रमुख पक्ष के समर्थकों ने सदर विधायक को दबोचने की कोशिश की।

इस बीच निवर्तमान ब्लाॅक प्रमुख का भाई पिस्टल लेकर लहराने लगा, जिससे ब्लॉक परिसर के अंदर भगदड़ मच गई। दोनों पक्षों के समर्थकों के बीच जमकर गाली-गलौज हुई। ब्लॉक परिसर में करीब एक घंटे तक हंगामा चलता रहा।

 मौके पर पहुंची फोर्स

ब्लॉक में हंगामा होने की जानकारी मिलने पर डीएम शैलेंद्र सिंह, एसपी विजय ढुल, एसडीएम सदर डॉ. अरुण कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार समेत कई अधिकारी भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

एक घंटे तक चला बवाल

दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद के पीछे ब्लाॅक प्रमुख पद हथियाना मुख्य मुद्दा बताया जा रहा है। नकहा ब्लाॅक के गांव पचपुरवा वार्ड नंबर 31 से अर्चना वर्मा पत्नी सतीश वर्मा उर्फ कपिल क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी हैं।

बताया जा रहा है कि अर्चना के समर्थन में उस वार्ड के चार अन्य प्रत्याशी अपना पर्चा वापस करने जा रहे थे। इसी बीच ब्लाॅक प्रमुख पवन गुप्ता ने इसका विरोध किया और पर्चा वापस लेने से मना किया।

जैसे ही निर्वतमान ब्लॉक प्रमुख की टोकाटाकी की जानकारी  सदर विधायक योगेश वर्मा को लगी तो वह ब्लाॅक परिसर के बाहर अंदर पहुचे और इस पर नाराजगी जताई। इसी तरह बंजरिया गांव में भी चार प्रत्याशियों के नामांकन वापस लेने का प्रमुख विरोध कर रहे थे, जबकि विधायक चाह रहे थे कि पर्चा वापस हो जाए।

धीरे-धीरे दोनों पक्षों के बीच कहासुनी होने लगी। इसके बाद विधायक और पवन गुप्ता में हाथापाई और गाली गलौज हुई। इस बीच प्रमुख समर्थकों ने विधायक को दबोचने की भी कोशिश की, लेकिन विधायक समर्थकों ने भी प्रमुख समर्थकों का विरोध किया। वायरल वीडियो में ब्लाॅक प्रमुख के भाई को पिस्टल लहराते वह गाली गलौज करते देखा जा रहा है।

इस संबंध में लखीमपुरखीरी के डीएम का कहना है कि इस विवाद के बीच में ब्लॉक प्रमुख पद है। जो पिस्टल लहराई गई, उसे जमा करा लिया गया है और विधिक कार्रवाई की जा रही है। 


संबंधित खबरें