श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष कोरोना संक्रमित, श्रीकृष्ण जन्मस्थान के कार्यक्रम में थे मौजूद

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

मंदिर पर स्वास्थ विभाग की टीम ने पहुंचकर महंत का परीक्षण किया।
मंदिर पर स्वास्थ विभाग की टीम ने पहुंचकर महंत का परीक्षण किया।

सूचना पर पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया। जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि उन्हें क्या हुआ है।

मथुरा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और श्रीकृष्ण जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपालदास की तबीयत गुरुवार की सुबह अचानक बिगड़ गई। तबीय ख़राब होने की सूचना पर पहुंची स्वास्थ विभाग की टीम ने उनका स्वास्थ्य परीक्षण किया। स्वास्थ्य परीक्षण और कोविड टेस्ट करने के बाद पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव हैं। 

इससे पहले नृत्यगोपालदास की तबीयत ख़राब होने की सूचना पाकर उनके शिष्य रेलवे रोड पर हनुमान मंदिर पर एकत्रित होने लगे। मंदिर पर स्वास्थ विभाग की टीम ने पहुंचकर महंत का परीक्षण किया। उन्हें सांस लेने में परेशानी आ रही है। 

भीड़ को देखते हुए मंदिर के गेट पर ताला लगाना पड़ा। इसके बाद डीएम सर्वज्ञराम मिश्र और मुख्य चिकित्सा अधिकारी भी महंत का हाल जानने के लिए मंदिर पहुंचे। महंत के शिष्य अवधेश उपाध्याय ने बताया कि खांसी जुकाम के चलते महाराज जी की तबीयत नासाज़ हो गई। 

फिलहाल स्वास्थ विभाग की टीम ने चेकअप किया है। स्वास्थ विभाग की टीम के चेकअप के बाद ही साफ हो सकेगा। वहीं चिकित्सकों की टीम द्वारा सीताराम आश्रम में ऑक्सीजन सिलिंडर की व्यवस्था की गई है। एक टीम कोविड टेस्ट के लिए भी तैयार की गई, जिसने उनका टेस्ट किया। टेस्ट के बाद वह कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 


संबंधित खबरें