यूपी में कोराना के लगातार बढ़ रहे केस, पहली बार एक दिन में हजार के पास पहुंची संक्रमितों की संख्या

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

कोराना देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी तेजी के साथ पैर पसार रहा है। यूपी में अब तक जितने भी मामले आए लेकिन एक दिन में इतने ज्यादा संक्रमित नहीं हुए।

चीन से शुरू हुई कोराना की बीमारी ने विश्व का शायद ही कोई ऐसा हिस्सा हो जहां लोगों को प्रभावित नहीं किया हो। हर जगह इस बीमारी ने तबाही मचा रखी है। कोराना देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में भी तेजी के साथ पैर पसार रहा है। यूपी में अब तक जितने भी मामले आए लेकिन एक दिन में इतने ज्यादा संक्रमित नहीं हुए, पहली बार ये आंकड़ा 800 के पार पहुंच गया है। 

यूपी केे संतकबीरनगर में 14, रामपुर में नौ, हरदोई में आठ नए संक्रमित मिले हैं। जिसके बाद यूपी में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 16,625 पहुंच गई है। यूपी में अब तक 507 लोग दम तोड़ चुके हैं। इसकी वजह से लगातार यूपी के जिलों में हॉट स्पॉट की संख्या भी बढ़ती जा रही है। 

संतकबीरनगर जिले में शनिवार को जो 14 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, उनमें चार प्राइवेट हॉस्पिटल के 11 कर्मी शामिल हैं, इन सभी को सेंट थामस इंटर कॉलेज के एलवन हॉस्पिटल में क्वारंटीन कर दिया गया है। अब तक जिले में कुल 181 लोग कोरोना पॉजिटिव मिल चुके है।

रामपुर और हरदोई में मिले संक्रमित
रामपुर में शनिवार को कोरोना के 9 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमितों में आठ प्रवासी शामिल हैं, जबकि एक पीएचसी का कर्मचारी है। वहीं हरदोई में शनिवार सुबह आठ नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। संक्रमितों में दो सगे भाई भी शामिल हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या 178 पहुंच गई है। एक्टिव केस 67 हैं, 108 लोग अब तक कोरोना को मात दे चुके हैं।

वायरस ने ली 19 की जान
उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को एक बार फिर कोरोना मरीजों का रिकॉर्ड बना है। पहली बार एक ही दिन में 800 से ज्यादा संक्रमित मिले। शुक्रवार को 19 की वायरस ने जान ले ली। अब तक 507 लोग दम तोड़ चुके हैं। अब कुल संक्रमितों की संख्या 16,594 हो गई है। सबसे ज्यादा 151 मामले गौतमबुद्ध नगर में मिले हैं। शुक्रवार दोपहर 3 बजे तक एक दिन में रिकॉर्ड 817 मरीज मिलने की पुष्टि की गई थी। इससे पहले बुधवार को 630 मरीज सामने आए थे।


संबंधित खबरें