यूपी के मुथरा में कोरोना से एक दिन में 7 मौत

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

थाने में तैनात दो पुलिसकर्मियों के संक्रमित मिलने के बाद उन्हें आइसोलेट किया है।
थाने में तैनात दो पुलिसकर्मियों के संक्रमित मिलने के बाद उन्हें आइसोलेट किया है।

यूपी में लगातार कोरोना वायरस के चलते संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं इस वायरस की चपेट में आने से लोगों की मौत भी हो रही है।

मथुरा। उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में कोरोना वायरस के कहर से एक दिन में सात लोगों की मारैत हो गई। वहीं 31 नए संक्रमण के मामले भी मिले हैं। इनमें देर रात आए चार मरीजों की जांच रिपोर्ट निजी लैब से आई, जिन्हें संक्रमितों की सूची में शामिल नहीं किया है। 

यहां हुई मौत
देर रात आगरा निवासी 70 वर्षीय वृद्ध और आगरा की ही 72 वर्षीय वृद्धा की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। दोनों मरीज नयति अस्पताल में भर्ती थे। देर रात आई निजी लैब की रिपोर्ट में वृंदावन के निजी अस्पताल की 23 वर्षीय नर्स, नौहझील का 35 वर्षीय युवक, नरसी विहार मथुरा की 70 वर्षीय वृद्धा और महाविद्या कॉलोनी की 54 वर्षीय महिला के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

एक घर के चार सदस्य संक्रमित
शहर के बंगालीघाट क्षेत्र स्थित कंपू घाट से एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित मिले हैं। इनमें 52 वर्षीय महिला, 72 वर्षीय वृद्धा और 27 वर्षीय युवक शामिल है। महाविद्या कॉलोनी निवासी न्यायालय में पेशकार के परिवार के चार सदस्य संक्रमित मिले हैं। इनमें 72 वर्षीय पिता, 70 वर्षीय मां, पत्नी और एक  साल की बच्ची शामिल है। चौक बाजार से 51 वर्षीय महिला, 52 व 46 वर्षीय दो पुरुष, बालाजीपुरम से 23 वर्षीय युवक, गोवर्धन चौराहा स्थित हाईवे प्लेटिनम से 64 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। पॉश कालोनी राधापुरम एस्टे से 42 वर्षीय महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

500 के करीब संक्रमितों की संख्या
कृष्णा नगर से 58 वर्षीय व्यक्ति, 20 वर्षीय युवक, कोतवाली सौंख रोड से 21 वर्षीय युवक और होलीगेट अंदर होली वाली गली से 32 वर्षीय व्यक्ति के अलावा 70 वर्षीय वृद्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। सदर से 68 वर्षीय वृद्ध, दामोदरपुरा से 41 वर्षीय व्यक्ति की संक्रमण की पुष्टि हुई है। चिकित्सक, कोसी थाने में तैनात 30 वर्षीय और 32 वर्षीय पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बलदेव से 32 वर्षीय युवक, गांव हथौड़ा से 35 वर्षीय महिला, गांव राल से 20 वर्षीय युवती, नंदगांव से 23 वर्षीय युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की मरीजों की संख्या 433 पहुंच गई है।

सीएमओ कार्यालय तक पहुंचा संक्रमण
एक चिकित्सक और थाने में तैनात दो पुलिसकर्मियों के संक्रमित मिलने के बाद उन्हें आइसोलेट किया है। उनके संपर्क में आए लेागों की सूची तैयार की जा रही है। थाने के पांच अन्य पुलिसकर्मियों के सैंपल लेकर उन्हें क्वारंटीन किया है। सीएचसी प्रभारी डॉ गिरेंद्रपाल सिंह ने बताया कि डोर टू डोर सर्वे के लिए 46 टीमों ने रविवार को करीब 2500 घरों में जांच की। सीएमओ कार्यालय में संविदा पर कार्यरत महिला को रविवार दोपहर जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है। दो दिन पूर्व महिला की ट्रू नॉट मशीन से हुई जांच में पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। जबकि स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इसे सार्वजनिक करने से बचते रहे।


संबंधित खबरें