पदम विभूषण पं. छन्नूलाल मिश्रा से मृत बेटी का चेहरा दिखाने मांगे थे रुपये

टीम भारत दीप |

परिवार वाले बेटी  का इलाज कैसे हुआ है, जबकि अस्पताल प्रबंधन ने कोई जानकारी नहीं दी।
परिवार वाले बेटी का इलाज कैसे हुआ है, जबकि अस्पताल प्रबंधन ने कोई जानकारी नहीं दी।

मालूम हो कि गत 24 अप्रैल को छन्नूलाल मिश्रा की बड़ी बेटी संगीता मिश्रा को मैदागिन स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद 29 अप्रैल को उनके निधन की खबर सामने आई। आनन-फानन में परिवार के तमाम लोग अस्पताल पहुंचे तो, यहां शव देने में घंटों इंतजार कराया गया।

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के समय प्रस्तावक रहे शास्त्रीय गायक पदम विभूषण पंडित छन्नूलाल मिश्रा की बेटी संगीता मिश्रा की मौत के मामले में एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है।

आरोप है कि जब उनकी बेटी की मौत हो गई तो परिजनों ने आखिरी बार चेहरा देखने की गुहार लगाई तो  मैदागिन स्थित निजी अस्पताल के कर्मचारियों ने इसके लिए 25 हजार रुपये मांगे। रुपये मिलने के बाद ही मृतका का चेहरा परिवार के लोगों को दिखाया।

इस मामले का खुलासा खुद पंडित छन्नूलाल मिश्रा और उनकी दूसरी बेटी नम्रता मिश्रा ने शुक्रवार को अपने गैबी स्थित आवास पर पत्रकारों से बातचीत के दौरान किया है।मालूम हो कि गत 24 अप्रैल को छन्नूलाल मिश्रा की बड़ी बेटी संगीता मिश्रा को मैदागिन स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

इसके बाद 29 अप्रैल को उनके निधन की खबर सामने आई। आनन-फानन में परिवार के तमाम लोग अस्पताल पहुंचे तो, यहां शव देने में घंटों इंतजार कराया गया। आरोप है कि संगीता मिश्रा के शव को दिखाने के लिए परिवार के लोगों से 25 हजार रुपये की मांग की गई, क्योंकि उनके शरीर को पीपीई किट से पूरी तरह से पैक किया गया था।

पंडित लक्ष्मी पंडित छन्नूलाल और नम्रता मिश्रा के मुताबिक मौजूदा वक्त में उन लोगों के पास इतने पैसे नहीं थे।घर वालों ने तुरंत एटीएम से रुपए निकाले गए और कर्मचारियों को दिए गए, इसके बाद कर्मचारियों ने अंतिम दर्शन कराया।

आरोप है कि भर्ती वाले दिन यानी 24 अप्रैल को परिवार के लोगों से अस्पताल प्रशासन ने डेढ़ लाख रुपये जमा करवाए। उसके बाद भी अस्पताल प्रशासन चार लाख रुपये की मांग कर रहा था।

परिवार के लोगों का कहना है कि जब 24 अप्रैल से 29 अप्रैल के बीच सीसीटीवी कैमरे की फुटेज अस्पताल प्रबंधन से मांगी गई तो देने से इंकार कर दिया गया, नम्रता मिश्रा ने बताया कि परिवार के लोग जानना चाहते हैं कि संगीता मिश्रा के कौन-कौन से टेस्ट कराए गए और उनका इलाज कैसे हुआ है, जबकि इसका विवरण अस्पताल प्रशासन नहीं दे रहा है।


संबंधित खबरें