प्रियंका गांधी को पुलिस ने लिया हिरासत में, बगैर अनुमति निकाल रही थीं मार्च

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

बिना स्वीकृति मार्च निकालने पर प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
बिना स्वीकृति मार्च निकालने पर प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

कांग्रेस नेता कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रपति को 2 करोड़ हस्ताक्षर का ज्ञापन सौंपने जा रहे थे। इस बीच राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी ने कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की।

नईदिल्ली। केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले 29 दिन से आंदोलन कर रहे है। सरकार कई चरणों में किसानों से वार्ता कर चुकी है।

किसान अपनी शर्त मनवाने पर तुले है, वहीं सरकार किसी भी हाल में इन कानूनों को खत्म नहीं करना चाहती है।   अब इन किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी सड़क पर उतर चुके हैं। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस मार्च करने जा रही है।

कांग्रेस ने कहा था कि कांग्रेस राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद आज यानी 24 दिसंबर को करीब 11 बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को दो करोड़ किसानों के हस्ताक्षरों के साथ ज्ञापन सौंपेंगे।

इसमें केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने का आग्रह किया जाएगा। हालांकि, दिल्ली पुलिस के मुताबिक, राहुल गांधी के इस मार्च को इजाजत नहीं दी गई है, जिनके पास परमिशन होगा, वही जाएंगे।

मार्च निकाल रही थी प्रियंका

कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस नेता विजय चौक से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी। बिना स्वीकृति मार्च निकालने पर प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इनमें केसी वेणुगोपाल और रणदीप सुरजेवाला भी शामिल हैं। 

प्रियंका ने कहा कि  अगर सरकार किसानों को देश विरोधी कहती है तो, सरकार पापी है। किसानों की समस्या का हल तब निकलेगा, जब सरकार उनका आदर करेगी। इस सरकार के खिलाफ किसी भी तरह के असंतोष को आतंक के नजरिए से देखा जा रहा है।


कई कांग्रेसी हिरासत में 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्य कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता कृषि कानूनों के खिलाफ राष्ट्रपति को 2 करोड़ हस्ताक्षर का ज्ञापन सौंपने जा रहे थे।

इस बीच राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद और अधीर रंजन चौधरी ने कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मुलाकात की। बता दें कि मार्च के लिए दिल्ली पुलिस ने इजाजत नहीं दी थी और राष्ट्रपति से तीन नेताओं के मिलने की अनुमति मिली थी।  

प्रियकां ने किया ट्विट
 
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ​ ट्विटर पर​ लिखा कि जवान किसान का बेटा होता है, जो किसानों की आवाज ठुकरा रहा है, अपनी जिद्द पर अड़ा हुआ है जबकि देश का अन्नदाता बाहर ठंड में बैठा है तो उस सरकार के दिल में क्या जवान, किसान के लिए आदर है या सिर्फ अपनी राजनीति, अपने पूंजीपति मित्रों का आदर है। दिल्ली पुलिस ने स्थिति को संभालने के लिए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी को हिरासत में लिया है। 

राहुल गांधी ने लिखा

वहीं राहुल गांधी ने मार्च से पहले राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'भारत के किसान ऐसी त्रासदी से बचने के लिए कृषि-विरोधी क़ानूनों के ख़िलाफ़ आंदोलन कर रहे हैं। इस सत्याग्रह में हम सबको देश के अन्नदाता का साथ देना होगा।'
 


संबंधित खबरें