लखीमपुर खीरी मामले को लेकर प्रियंका गांधी आज गांधी प्रतिमा के पास बैठेंगी मौन व्रत पर

टीम भारत दीप |

कांग्रेसी एक स्वर में केंद्रीय मंत्री को हटाने की मांग करेंगे।
कांग्रेसी एक स्वर में केंद्रीय मंत्री को हटाने की मांग करेंगे।

पहले यह दस बजे से प्रस्तावित था। प्रियंका के साथ ही यूपी के कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तथा विधायक अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना तथा विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह भी मौन व्रत धरना पर बैठेंगे।

लखनऊ। यूपी की राजनीति में इस समय बेहद सक्रिय हुई प्रियंका गांधी आज लखनऊ में गांधी प्रतिमा के सामने मौन व्रत पर बैठेंगी। मालूम हो कि लखनऊ में सोमवार को जीपीओ पार्क में प्रियंका गांधी वाड्रा का दिन में एक बजे से मौन व्रत पर बैठेंगी।

प्रियंका के साथ उत्तर प्रदेश तथा अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य, पार्टी के विधायक व सांसद भी बैठेंगे। सभी लोग एक साथ केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग करेंगे।। इससे पहले प्रियंका गांधी का राजभवन के बाहर दस बजे से मौन व्रत पर बैठने का कार्यक्रम था।

लखनऊ में प्रियंका गांधी के मौन व्रत कार्यक्रम से पहले ही पुलिस काफी सजग हो गई है। कांग्रेस के प्रदर्शन से पहले यहां पर पुलिस फोर्स तैनात है। गांधी प्रतिमा के आसपास अधिक संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद है। कांग्रेस के प्रदर्शन को देखते हुए गांधी फोर्स लगाई गई।

पुलिस के जवान भी गांधी प्रतिमा पर मौजूद हैं। इस विषय में कांग्रेस के मीडिया संयोजक अशोक सिंह ने बताया कि प्रियंका वाड्रा पार्टी के नेताओं के साथ हजरतगंज के जीपीओ पार्क में गांधी प्रतिमा के नीचे मौन व्रत धारण करेंगी।

केंद्रीय मंत्री को बर्खास्त करने की मांग

आपकों बता दें ​कि लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुए बवाल के बाद  चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत के मामले में कांग्रेस की मांग मंत्री की बर्खास्तगी की है। मंत्री के पुत्र आशीष मिश्रा मोनू की शनिवार को गिरफ्तारी के बाद अब कांग्रेस की मांग मंत्री की बर्खास्तगी की है।

लखनऊ में जीपीओ पार्क के पास महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे कांग्रेस के नेताओं का मौन व्रत दिन में एक बजे से होगा। पहले यह दस बजे से प्रस्तावित था।

प्रियंका के साथ ही यूपी के कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष तथा विधायक अजय कुमार लल्लू, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता अराधना मिश्रा मोना तथा विधान परिषद सदस्य दीपक सिंह भी मौन व्रत धरना पर बैठेंगे। यह सब राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से अजय कुमार मिश्रा को मंत्री को पद से हटाने की मांग करेंगे।  

इसे भी पढ़ें...


संबंधित खबरें