पीएम ने कोविड-19 पर वाराणसी के अधिकारियों से की चर्चा, व्यवस्थाओं की ली जानकारी

टीम भारत दीप |

अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 40,706 पहुंच गया है।
अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 40,706 पहुंच गया है।

वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को 2272 मरीज मिले हैं। 5 लोगों की मौत भी हुई है। अप्रैल की बात करें तो 17 दिनों में 18,030 मरीज मिल चुके हैं।

वाराणसी। पूरे देश में इस समय कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से तबाही मचा रही है। हर जगह संसाधनों की कमी होती जा रही है। इस समस्या से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय वाराणसी भी अछूता नहीं है।

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अपने संसदीय क्षेत्र की समस्याओं को जानने के लिए प्रधानमंत्री ने रविवार सुबह 11 बजे से हुई समीक्षा बैठक में वर्चुअली रूप से शामिल होकर अधिकाारियों से चर्चा की।

पीएम ने कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा के लिए होने वाली बैठक की अध्यक्षता की। बैठक में वाराणसी में को‍विड से लड़ने में जुटे आला अधिकारी, स्थानीय प्रशासन और डॉक्टर मौजूद रहे। इस दौरान जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति और रोकथाम के लिए किए जा रहे उपायों पर भी मंथन किया गया। 

अधिकारियों ने पीएम को वाराणसी में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति से अवगत कराते हुए प्रशासन की ओर से किए जा रहे प्रयासों, लॉकडाउन, चिकित्‍सा और जांच के अलावा दवाओं की उपलब्‍धता पर भी बात की।

इस पर पीएम ने अधिकारियों से जरूरतों को लेकर भी सवाल किए। अधिकारियों ने बेडों की उपलब्‍धता और चिकित्‍सा कर्मचारियों की सेहत और सुरक्षा उपाय पर भी मंथन किया।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पर यह पहली बैठक है। बैठक के बारे में इससे पूर्व सुबह ही पीएमओ की ओर से सूचना जारी की गई थी। 

शनिवार को 2272 नए संक्रमित मिले

वाराणसी में कोरोना मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को 2272 मरीज मिले हैं। 5 लोगों की मौत भी हुई है। अप्रैल की बात करें तो 17 दिनों में 18,030 मरीज मिल चुके हैं।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार सबसे ज्यादा कैलाश मठ में 23, शिवपुर सेंट्रल जेल में 22 और धीरेंद्र महिला पीजी कॉलेज में 15 लोग संक्रमित मिले।

ईएसआईसी, मंडलीय अस्पताल, स्वामी विवेकानंद अस्पताल भेलूपुर समेत अन्य जगहों पर 6159 की जांच हुई। 842 लोगों को होम आइसोलेशन में स्वस्थ घोषित किया गया और एक मरीज को डिस्चार्ज किया गया।

अब कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 40,706 पहुंच गया है। 25,741 लोग डिस्चार्ज हो चुके हैं। 427 मरीजों की मौत भी हो चुकी है। फिलहाल, 14,538 मरीज एक्टिव है।

तेजी से मौत का बढ़ रहा ग्राफ

पिछले 6 दिन में 27 मरीजों की मौत हो हुई है। शनिवार को दीनदयाल अस्पताल में भर्ती जगदीशपुर निवासी 50 वर्षीय पुरुष, बीएचयू में मंडुवाडीह निवासी 65 वर्षीय महिला और गंगापुर राजा सलाम निवासी 61 साल के पुरुष, पांडेयपुर निवासी 50 वर्षीय महिला, घमहापुर की 26 वर्षीय महिला की मौत हुई है।
 


संबंधित खबरें