चीन की हिमाकत पर पीएम मोदी ने कही मन की बात

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

लद्दाख में भारतीय सैनिकों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ शब्दों में कह दिया है कि भारत अपनी संप्रभुता से कभी समझौता नहीं करेगा। हम सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे।

लद्दाख में भारतीय सैनिकों की शहादत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ शब्दों में कह दिया है कि भारत अपनी संप्रभुता से कभी समझौता नहीं करेगा। हम सैनिकों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाने देंगे। पीएम मोदी की यह बात उनके उसी भरोसे की याद दिलाती है जो उन्होंने पुलवामा अटैक के बाद देशवासियों को दिया था। अब भारत के लोगों को इंततजार है कि आखिर रणनीतिक और सैन्य स्तर पर भारत चीन को क्या जवाब देता है। इधर गलवां घाटी में सैनिकों की शहादत की खबर सुनने के बाद से देशवासी गुस्से में हैं। बुधवार को देशभर में चाइनीज सामान के विरोध को लेकर प्रदर्शन हुए। लोगों ने जहां सैनिकों को श्रद्धांजलि दी वहीं चीन के विरोध में नारे भी लगाए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे थे। बैठक की शुरुआत में उन्होंने भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। बैठक में महाराष्ट्र, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, बिहार और तेलंगाना के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसमें शामिल होने से मना कर दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि हमारे जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। हमारे लिए भारत की अखंडता और संप्रभुता सर्वोच्च है और इसकी रक्षा करने से हमें कोई भी रोक नहीं सकता। भारत शांति चाहता है लेकिन भारत उकसाने पर हर जवाब देने में सक्षम है। भारत शांति चाहता है, लेकिन जवाब देना भी जानता है। भारत अपनी अखंडता से समझौता नहीं करेगा। हमारे जवान मारते-मारते मरे हैं।'


संबंधित खबरें