एक बार फिर नोटबन्दी को लेकर मोदी सरकार पर बरसे राहुल, वीडियो जारी कर कहा ये

टीम भारत दीप |

राहुल गांधी।
राहुल गांधी।

नोटबंदी असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण है। मोदी जी ने गत 8 नवंबर 2016 को नोट बंदी कर दी थी।

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्विटर पर वीडियो संदेश जारी करके मोदी सरकार की ओर से किए गए 2016 में नोटबंदी के निर्णय को गलत ठहराया और इससे हुए नुकसान के बारे में भी गिनाया। 

उन्होंने 3 मिनट 14 सेकेंड का वीडियो जारी कर मोदी सरकार की काफी सख्त आलोचना की। 

उन्होंने कहा कि नोटबंदी गरीब, किसान, मजदूर, और छोटे दुकानदार पर आक्रमण है। नोटबंदी असंगठित अर्थव्यवस्था पर आक्रमण है। मोदी जी ने गत 8 नवंबर 2016 को नोट बंदी कर दी थी। पूरे हिंदुस्तान सामने संकट खड़ा हो गया, उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा कि नोटबंदी का से क्या फायदा मिला। जवाब भी खुद दिया कालाधन मिला नहींं। हिंदुस्तान की गरीब जनता को क्या फायदा हुआ, जवाब कुछ नहीं। 

तो फायदा किसको मिला, हिंदुस्तान के सबसे बड़े अरबपतियो को। आपका पैसा आपकी जेब से घर से निकालकर सरकार ने इन लोगों का कर्जा माफ कर दिया। मगर वो सिर्फ एक लक्ष्य था। दूसरा लक्ष्य छुपा था, जमीन साफ करने का। उन्होंने कहा कि असंगठित अर्थव्यव्सथा का सेक्टर कैश पर चलता है। 

कैश पर काम करता है। नोटबंदी का दूसरा लक्ष्य असंगठित अर्थव्यवस्था के संगठन से निकालना था। इससे तो असंगठित अर्थव्यवस्था खत्म हो जाएगी। इससे नुकसान किसानों मजदूर और छोटे दुकानदारों को होगा। 

उन्होंने कहा कि हमें इस आक्रमण को पहचानना पड़ेगा पूरे देश को मिलकर इसके खिलाफ लड़ना पड़ेगा।


संबंधित खबरें