प्रियंका गांधी ने बुनकरों के कारोबार को लेकर सीएम योगी को लिखा पत्र

टीम भारतदीप |
अपडेट हुआ है:

सीएम योगी और प्रियंका गाँधी (फाइल फोटो)
सीएम योगी और प्रियंका गाँधी (फाइल फोटो)

कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव प्रियंका गांधी ने बुनकरों के कारोबार को लेकर सीएम योगी को एक पत्र लिखा है, जिसमे उन्होंने बताया है कि सरकारी नीतियों के चलते बुनकरों का कारोबार चौपट हुआ है।

लखनऊ। कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को पत्र लिखकर वाराणसी के बुनकरों की समस्या को सरकार के सामने उठाया है। उन्होंने अपने पत्र में बिजली के नए रेट पर भी सवाल उठाया है। उन्होंने अपने पत्र में बिजली के बिल को प्रताड़ित करने वाला बिल बताया है।

इसके साथ ही उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि सरकारी नीतियों के चलते बुनकारों का कारोबार भी चौपट हो गया है। उन्होंने अपने पत्र के माध्यम से मांग किया है कि बुनकरों की रक्षा के लिये भापजा सरकार अविलंब फ्लैट रेट पर बिजली देने की यूपीए सरकार की योजना को बहाल करे।

प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखे गये अपने पत्र के फोटो को ट्वीट भी की है। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि मुझे जानकारी मिली है कि पिछले कुछ समय से वाराणसी में रहने वाले बुनकर बहुत ही परेशान और हताश हैं। उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि पूरी दुनिया को अपनी मेहनत से बनारसी साड़ी देने वाले बुनकरों के परिवार वाले आज दाने—दाने को मोहताज हैं।

कोरोना काल और सरकारी नीतियों के चलते उनका कारोबार भी चौपट हो गया है। जबकि उनकी हस्तकला की वजह से सदियों से उत्तर प्रदेश का नाम रोशन हुआ है। उत्तर प्रदेश सरकार को भी इस ​कठिन समय में उनकी मदद करनी चाहिए। प्रियंका गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार ने 2006 में बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की योजना लागू की ​थी,मगर आपकी सरकार ने इस योजना को खत्म करके बुनकरों के साथ बहुत ही नाइंसाफी की है।

प्रियंका गांधी ने अपने पत्र में लिखा कि बुनकारों ने उन्हें बताया है कि मनमानी बिजली बिल के विरोध में जब बुनकर हड़ताल पर गए तो प्र​तिनिधियों ने उन्हें बुलया और आश्वासन दिया कि उनकी मांग मान ली जायेंगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
उन्होंने आगे मांग करते हुए कहा है कि बुनकरों को फ्लैट रेट पर बिजली देने की यूपीए सरकार की योजना को जल्द से जल्द बहाल किया जाये।

उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि फर्जी बकाया के नाम पर बुनकरों का उत्पीड़न बंद किया जाये। बुनकरों के बिजली कनेक्शन न काटे जाये, जिन्हें काट दिया गया है उन्हें भी तत्काल जोड़ा जाये।


संबंधित खबरें