राहुल गांधी खुद ट्रैक्टर चलाकर पहुंचे संसद, कृषि कानूनों के विरोध में यूं दिखाए तेवर

टीम भारत दीप |

केन्द्र सरकार को हर हाल में कृषि कानूनों को वापस लेना ही पड़ेगा।
केन्द्र सरकार को हर हाल में कृषि कानूनों को वापस लेना ही पड़ेगा।

राहुल गांधी सोमवार को खुद ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी जहां ट्रैक्टर चला रहे थे तो वहीं पंजाब और हरियाणा के कांग्रेस सांसद ट्रैक्टर पर बैठे हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी जिस ट्रैक्टर को चला रहे थे, उसके आगे कृषि कानूनों के खिलाफ पोस्टर चिपकाया हुआ था। उस पोस्टर पर लिखा था कि किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून को वापस लो।

नई दिल्ली। संसद का मानसून सत्र जारी है। वहीं केन्द्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों का लगातार प्रदर्शन भी जारी है। विपक्ष भी इस कानून को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर बना हुआ है। वहीं कृषि कानून समेत कई मुद्दे पर संसद का सदन करीब एक हफ्ते से बाधित चल रहा है।

विपक्ष के तेवरी से यही लग रहा है कि दूसरे सप्ताह में भी हंगामा जारी रहेगा। वहीं इन सबके बीच राहुल गांधी सोमवार को खुद ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी जहां ट्रैक्टर चला रहे थे तो वहीं  पंजाब और हरियाणा के कांग्रेस सांसद ट्रैक्टर पर बैठे हुए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राहुल गांधी जिस ट्रैक्टर को चला रहे थे, उसके आगे कृषि कानूनों के खिलाफ पोस्टर चिपकाया हुआ था।

उस पोस्टर पर लिखा था कि किसान विरोधी तीनों काले कृषि कानून को वापस लो। वहीं इस दरम्यान राहुल गांधी ने कहा कि यह तीनों काले कानून हैं। इन्हें हर हाल में वापस लेना ही पड़ेगा। उन्होंने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि केन्द्र सरकार अपने 2-3 उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने के मकसद से इन कानूनों को लेकर आई है।

उनके मुताबिक किसानों को दबाने के साथ—साथ उनका अधिकार भी छीनने की कोशिश की जा रही है। राहुल गांधी ने आंदोलनकारी किसानों का समर्थन करते हुए कहा कि अपने हक और अधिकारों की लड़ाई लड़ने वाले किसानों को देश विरोधी बताया जा रहा है। उन्हें आतंकी घोषित करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारे किसान पीछे हटने वाले नहीं है। उनके मुताबिक सरकार को इन काले कानूनों को वापस लेना ही पड़ेगा। राहुल ने कहा कि किसान जिस कानून को नहीं चाहते सरकार उन्हें उन पर जबरन क्यों थोपने की कोशिश कर रही है। बताते चलें कि कांग्रेस शुरू से ही किसान कानूनों के विरोध में रही है। जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार है। वहां इन कानूनों का विरोध भी जबरदस्त तरीके से हो रहा है।


संबंधित खबरें