बिहार में खराब प्रदर्शन के बाद कांग्रेस में शुरू हुआ इस्तीफों का दौर

टीम भारत दीप |

इस्तीफा देकर हार की जिम्मेदारी ले रहे छोटे नेता।
इस्तीफा देकर हार की जिम्मेदारी ले रहे छोटे नेता।

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी के भीतर बगावत के सुर तेज हो गए। पार्टी के कई नेता नेतृत्व परिवर्तन की मांग कर रहे है, इसी क्रम में अब बिहार चुनाव में चेहरा रहे नेताओं ने पद से इस्तीफा देकर वरिष्ठों को बचाने में जुट गए।

बिहार। बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी के भीतर बगावत के सुर तेज हो गए। पार्टी के कई नेता नेतृत्व परिवर्तन की मांग कर रहे है।

इसी क्रम में अब बिहार चुनाव में चेहरा रहे नेताओं ने पद से इस्तीफा देकर वरिष्ठों को बचाने में जुट गए। सारी जिम्मेदारी अपनों कंधों पर लेने लगे है।कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा कि बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने अपना इस्तीफा पार्टी अध्यक्ष को भेज दिया है।

इसके साथ ही बिहार कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित कई दूसरे प्रदेश कांग्रेस के नेताओ में भी अपने पद से त्यागपत्र देने की पेशकश की है। इसके साथ प्रदेश कांग्रेस के नेता भी चुनाव में खराब प्रदर्शन की समीक्षा की मांग कर रहे हैं।

पार्टी महासचिव तारिक अनवर भी हार के कारणों पर विचार की वकालत कर चुके हैं। बिहार कांग्रेस के कई नेता चुनाव में टिकट बटवारे पर सवाल उठा चुके हैं। इन नेताओं की मांग है कि टिकट बंटवारे की जांच करनी चाहिए।

बिहार में पार्टी 70 सीट पर चुनाव लड़ी थी और उसे सिर्फ 19 सीट हासिल हुई। कई नेता मानते हैं कि कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की वजह से महागठबंधन सरकार बनाने से चूक गया।

इधर, बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा को हटाने की मांग हो रही है। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि सीडब्लूसी की बैठक में हार के कारणों पर विचार करने के बाद प्रदेश नेतृत्व मे बदलाव किया जा सकता है।

पार्टी के कई नेता टिकट बंटवारे को लेकर भी प्रदेश कांग्रेस नेताओं की भूमिका पर भी सवाल उठा रहे हैं। ऐसे में पार्टी जल्द कदम उठा सकती है।

मालूम हो कि बिहार में हुए विधानसभा चुनाव और देशभर में हुए उपचुनाव में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। इसके बाद कपिल सिब्बल कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाए थे,फिर कपिल सिब्बल के खिलाफ कई नेताओं ने वार किया ।   


संबंधित खबरें