ऑस्ट्रिया में आतंकी हमला, 7 लोगों की मौत, आतंकियों की तलाश जारी

टीम भारत दीप |

6 अलग—अलग स्थानों पर आतंकियों ने की फायरिंग।
6 अलग—अलग स्थानों पर आतंकियों ने की फायरिंग।

फ्रांस के बाद अब ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में मंगलवार सुबह आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल हैं। शुरुआती जानकारी के अनुसार 6 अलग-अलग स्थानों पर आंतकियों ने फायरिंग की।

वियना। फ्रांस के बाद अब ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में मंगलवार सुबह आतंकी हमला हुआ। इस हमले में 7 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग घायल हैं।

शुरुआती जानकारी के अनुसार 6 अलग-अलग स्थानों पर आंतकियों ने फायरिंग की।ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री कार्ल नेहमार ने बताया कि यह आतंकी हमला है। हमारा पहला प्रयास है कि पहल घायलों को बेहतर इलाज मुहैया कराा जाए, इसके बाद आंतकियों को खोजकर उनके अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। 


ऑस्ट्रिया की सरकारी न्यूज एजेंसी ओआरएफ के मुताबिक, घटना सोमवार रात (भारतीय समय के अनुसार मंगलवार तड़के) हुई। कुछ क्षेत्रों में रुक-रुककर अभी भी फायरिंग हो रही है। मारे जाने वाले लोगों के बारे में अभी पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है।

न्यूयॉर्क टाइम्स और द गार्जियन ने इनकी संख्या 2 बताई है। वहीं, न्यूज एजेंसी आईएएनएस ने मरने वालों का आंकड़ा 7 बताया है। वियना पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मरने वालों की संख्या नहीं बताई है।

पुलिस ने कहा- हालात काफी खराब हैं। कृपया किसी भी हालत में सार्वजनिक स्थानों पर जाने से बचें। मरने वालों में एक पुलिस अफसर भी शामिल है।एक हमलावर यहूदी धर्मस्थल सिनेगॉग के पास फायरिंग करता नजर आ रहा है।

इसके चेहरे पर मास्क है। विएना में यहूदी समुदाय के नेता ओस्कर ड्यूटेक ने कहा- हम यह नहीं कह सकते कि हमला किसने किया और क्या हमारा धर्मस्थल ही निशाने पर था।


संबंधित खबरें