राजस्थानः लौट के सचिन कांग्रेस में आए

टीम भारत दीप |
अपडेट हुआ है:

कांग्रेस ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। जिसका पायलट और गहलोत दोनों ने ही स्वागत किया है।
कांग्रेस ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। जिसका पायलट और गहलोत दोनों ने ही स्वागत किया है।

इस बैठक में जहां पायलट ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने अपनी सभी समस्याएं रखीं तो राहुल ने भी सभी मुद्दों पर विचार कर उचित फैसला लेने का आश्वासन दिया। 

जयपुर। राजस्थान की सियासत में 32 दिन से चल रहा तूफान लगता है अब शांत हो गया है। सचिन पायलट की आलाकमान के साथ हुई बैठक के बाद जैसे सब कुछ संभला नज़र आने लगा है। इतना ही नहीं राज्य में पायलट की ओर से उठाए गए मुद्दों के समाधान के लिए कांग्रेस ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। जिसका पायलट और गहलोत दोनों ने ही स्वागत किया है। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि 'हमारी पार्टी में भाईचारा और शांति बना रहेगा। भाजपा ने सरकार गिराने की भरपूर कोशिश की, लेकिन अंत में हमारे सभी विधायक साथ हैं, हमारे एक भी विधायक ने हमारा साथ नहीं छोड़ा है।' गहलोत ने आरोप लगाया, 'आयकर और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है और धर्म के नाम पर राजनीति की जा रही है।  लेकिन, हमारी सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी और हम अगले चुनाव में भी जीत हासिल करेंगे।

दूसरी ओर सचिन पायलट ने कहा कि 'मैंने और कुछ विधायकों द्वारा मुद्दे उठाए जाने के बाद कांग्रेस ने तीन सदस्यीय समिति का गठन किया है। जो मुद्दे हमने उठाए वह बहुत महत्वपूर्ण हैं। राजनीति में द्वेष या व्यक्तिगत शत्रुता का कोई स्थान नहीं है।' राहुल और प्रियंका गांधी के साथ बैठक को लेकर पायलट ने कहा कि दोनों ने हमारी शिकायतों को धैर्यपूर्वक सुना और आश्वासन दिया कि उन्हें हल करने के लिए एक रोड मैप तैयार किया जाएगा।

कांग्रेस ने पायलट की ओर से उठाए गए मुद्दों को सुलझाने के लिए तीन सदस्यीय समिति का गठन करने का फैसला किया। ऐसा करते हुए पार्टी ने राजस्थान में चल रही आंतरिक कलह और संकट को खत्म करने का संकेत दिया। पार्टी की ओर से यह बयान पायलट की राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात के कुछ घंटों बाद आया। इस बैठक में जहां पायलट ने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने अपनी सभी समस्याएं रखीं तो राहुल ने भी सभी मुद्दों पर विचार कर उचित फैसला लेने का आश्वासन दिया। 

वहीं, मंगलवार की सुबह राजस्थान के तीन निर्दलीय विधायकों ने आज मुख्यमंत्री गहलोत से मुलाकात की। जानकारी के अनुसार निर्दलीय विधायकर ओम प्रकाश हुडला, सुरेशा टैंक और खुशवीर सिंह ने गहलोत से उनके जयपुर स्थित आवास पर मुलाकात की। बता दें कि अशोक गहलोत की सरकार को समर्थन दे रहे 10 निर्दलीय विधायक भी 31 जुलाई से जैसलमेर में दो होटलों में रुके हुए हैं।


संबंधित खबरें